Report Times
latestOtherकरियरकर्नाटकटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

ओबीसी आरक्षण-जातीय जनगणना पर राहुल के हल्ला बोल से जागी कांग्रेस, सुधार रही अपनी गलती

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ओबीसी आरक्षण और जातीय जनगणना की मांग उठा रहे हैं, लेकिन हाल में जो संगठन घोषित हुआ उसमें खुद उनकी पार्टी में मुस्लिम समाज के पिछड़ों को जगह नहीं मिली है. हालांकि अब पार्टी कह रही है कि त्रुटी में सुधार किया जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

पार्टी सुधार रही अपनी गलती

Advertisement

राहुल गांधी ने कर्नाटक में जिसकी जितनी संख्या, उसका उतना हक का नारा देकर जातीय जनगणना कराने और आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से ज्यादा करने की मांग की, जिसे वो अब लगातार उठाते आए हैं, लेकिन उसके बाद घोषित हुए पार्टी संगठन में मुस्लिम समाज में पिछड़े वर्ग को पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया. पार्टी की सबसे अहम कार्यसमिति हो, केंद्रीय चुनाव समिति हो या पार्टी के महासचिव हों, जिन मुस्लिम नेताओं को जगह मिली वो सब अगड़े समाज से हैं. संगठन में महासचिव तारिक अनवर, कार्यसमिति और केंद्रीय चुनाव समिति में सलमान खुर्शीद, गुलाम अहमद मीर, तारिक अहमद कर्रा, सैय्यद नासिर हुसैन हैं. ऐसे में सवाल पूछने पर कांग्रेस का कहना है कि ये त्रुटि है, जिसका सुधार किया जा रहा है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हम मानते हैं कि ये त्रुटि है जिसमें सुधार किया जा रहा है, हम बीजेपी की तरह नहीं हैं. हम निरन्तर सुधार में यकीन रखते हैं.वैसे राहुल गांधी ही नहीं तमाम दलों की तरह कांग्रेस भी चुनावों में पिछड़े मुस्लिमों और पसमांदा समाज की हितैषी होने का दावा करते हैं. इस वक्त तो राहुल जब पिछड़ों को लेकर खासे मुखर हैं तो कांग्रेस में उस समाज का प्रतिनिधित्व नहीं होना सवाल खड़े करता है.

Advertisement

ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर क्या बोलते आए हैं राहुल

Advertisement

राहुल गांधी इन दिनों एक मुद्दा उठाए हुए हैं और वो है ओबीसी आरक्षण का. राहुल गांधी ने कहा, 90 केंद्रीय सचिवों में से सिर्फ 3 ओबीसी हैं. जब मैंने ये आकड़ा देखा मैं हिल गया. मुझे ये विश्वास नहीं हुआ. देश को पता चलना चाहिए कि हमारे ओबीसी भाई कितने हैं. नरेंद्र मोदी जी कहते हैं हमने OBC को विधानसभा में डाला है. आप बताइए बजट बनाने में ओबीसी का क्या योगदान है. सरकार चलाने में उनकी क्या भागीदारी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

GRP का जवान कर रहा था बाइक का चालान, फौजी ने सरेबाजार पीटा; अरेस्ट

Report Times

कान्हा पैलेस का भूमि पूजन सन्त सानिध्य में संपन्न 

Report Times

नवलगढ़ के गोठड़ा सीमेंट कम्पनी के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

Report Times

Leave a Comment