Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

रात में मेहमान बनकर घर में घुसा तेंदुआ, बेडरूम पर ही कर लिया कब्जा- Video

REPORT TIMES 

Advertisement

घर में आराम कर रहे परिवार के बीच अचानक तेंदुआ आ गया. खूंखार तेंदुए को देख परिजनों के होश उड़ गए. तेंदुए ने घर की दूसरी मंजिल के एक कमरे में कब्जा कर लिया. खौफ खाए परिवार के सदस्यों ने हिम्मत दिखाते हुए तेंदुए को कमरे में कैद कर दिया. यह वाक्या राजस्थान के उदयपुर जिले का है. यहां के सायरा क्षेत्र के गोगुंदा सेमड़ बस स्टैंड के पास स्थित एक घर में यह घटना घटी. तेंदुए के घर में घुसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, उदयपुर-रणकपुर सड़क किनारे बैठा एक तेंदुआ वाहनों के डर से मोहनलाल नाम के व्यक्ति के घर में घुस गया. जिस वक्त तेंदुआ घर में घुसा, उस वक्त मोहनलाल पहली मंजिल पर कुर्सी डालकर बैठे हुए थे. तेंदुए को देख मोहनलाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुन तेंदुए ने भागने की कोशिश की, लेकिन बाहर अन्य लोगों द्वारा दिखाई गई टॉर्च की रोशनी से तेंदुआ घबराकर फिर से घर में घुस गया.

Advertisement

Advertisement

घरवालों ने हिम्मत दिखा तेंदुए को कमरे में किया कैद

Advertisement

वह घर की सीढ़ियों पर चढ़कर दूसरी मंजिल के एक कमरे में जाकर बैठ गया. किसी तरह घर के सदस्यों ने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया. कमरे में कैद तेंदुआ जोर-जोर से गुर्राकर हमला करने की कोशिश कर रहा था, जिससे वहां मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए. घर में तेंदुए के आने की जानकारी मोहनलाल के बेटे ने सायरा पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद सायरा पुलिस मौके पर पहुंची.

Advertisement

वन विभाग की टीम ने तेंदुए का रेस्क्यू किया

Advertisement

पुलिस ने वन विभाग की सायरा क्षेत्र की टीम और कुंभलगढ़ वन्यजीव अभयारण्य को सूचना देकर मौके पर बुलाया. टीम द्वारा तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली. वन विभाग के अधिकारी ने उदयपुर सज्जनगढ़ से सीसीएफ की टीम को सूचना देकर बुलाया. देर रात पहुंची टीम ने तेंदुए का रेस्क्यू किया. तेंदुए को वन विभाग कार्यालय ले जाया गया, जहां से उदयपुर सज्जनगढ़ बायोलॉजी पार्क भेजकर उसे डॉक्टरों की देखरेख के बाद सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.

Advertisement

गांव में हमेशा जंगली जानवरों के हमले का डर

Advertisement

ग्रामीणों ने बताया कि उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में जंगली जानवरों का खौफ बना रहता है. आबादी वाले इलाकों में आए दिन जंगली जानवरों के आने से ग्रामीणों के बीच डर का माहौल होता है. कई गांव तो ऐसे हैं, जहां शाम के समय घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाता है. जंगली जानवरों के लिए वन विभाग ने जगह-जगह पिंजड़े लगा रखे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गर्मियों में चलती लू से है बचना तो फॉलो करे यह 5 आसान टिप्स

Report Times

झुंझुनूं : एक करोड़ से अधिक ठगी का आरोपी गिरफ्तार

Report Times

राजनीति की दशा, दिशा और परिभाषा बदलने वाले मोदी सरकार के आठ साल

Report Times

Leave a Comment