Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

‘अब लिपस्टिक वाली मारेंगी हमारा हक’, महिला आरक्षण पर RJD नेता के बिगड़े बोल

REPORT TIMES 

Advertisement

लालू प्रसाद यादव की पार्टी के मशहूर और मजबूत नेता माने जाने वाले नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी फिर से विवादों के घेरे में हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिलाओं पर विवादित टिप्पणी की है. राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित एक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं आ जाएंगी और आपकी महिलाओं का हक मार लेंगी. मुजफ्फरपुर के बीबीगंज में स्थित एक सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे सिद्दीकी ने कहा कि यदि देना है तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा महिलाओं को आरक्षण दें. अत्यंत पिछड़े का भी कोटा तय कर दिया जाना चाहिए, वरना लिपस्टिक वाली आ जाएगी. उन्होंने मंच से पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की नसीहत भी दी.

Advertisement

Advertisement

‘कम से कम लोकसभा चुनाव तक न देखें टीवी’

Advertisement

अपने भाषण में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कार्यकर्ताओं ने अनुरोध करते हुए कहा कि कम से लोकसभा चुनाव तक वो टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखें. जितने भी समाजवादी हैं वो कसम खाएं कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी का बहिष्कार करेंगे. टीवी मालिको पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी टीवी मालिक पीएम मोदी के इशारे पर चलते हैं.

Advertisement

संकल्प लेने का किया अनुरोध

Advertisement

जितने भी समाजवादी हैं वो कसम खाएं कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी का बहिष्कार करेंगे. सिद्दीकी ने कार्यकर्ताओं से संकल्प लेने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि टीवी न देखने से आपका खाना नहीं बंद हो जाएगा. इस सम्मेलन में आपको यह संकल्प लेना होगा वरना इस संकल्प का कोई मतलब नहीं है. हमें लोहिया के बताए हुए रास्ते पर चलना होगा. वहीं दूसरी ओर आरजेडी सांसद मनोज झा के भी एक बयान पर बवाल मचा हुआ है. संसद के विशेष सत्र के दौरान उन्होंने ठाकुरों पर विशेष टिप्पणी की थी. उनके इस भाषण पर, उनकी ही पार्टी के नेता ने आपत्ति जताई थी. हालांकि, पार्टी ने मनोज झा का समर्थन किया है. सिद्दीकी के विवादित बयान पर विरोधी दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उनका यह बयान महिलाओं का अपमान है और यह उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत आ रहे हैं नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा, दशकों पुराने संबंध को और मजबूत बनाने की होगी कोशिश

Report Times

चिड़ावा : 100 साल पहले बना था ये शिवालय

Report Times

Netflix की वेब सीरीज ‘गंस एंड गुलाब्स’ में कुछ इस अंदाज में दिखेंगे राजकुमार राव, सामने आया फर्स्ट लुक

Report Times

Leave a Comment