Report Times
latestOtherकरियरजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

जोधपुर में पीएम मोदी ने किया ‘द वैक्सीन वॉर’ का जिक्र, बोले- कोविड में वैज्ञानिकों ने दिन-रात मेहनत की

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के जोधपुर में हैं. उन्होंने उस लाल डायरी का भी जिक्र किया, जिससे पिछले कुछ समय से राज्य की राजनीति गर्मा गई है. पीएम ने कहा किराजस्थान में 24 घंटे कुर्सी का ही खेल चलता रहा. लाल डायरी में कांग्रेस के करप्शन की हर करतूत उसमें है. इस लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए. क्या कांग्रेस सरकार लाल डायरी के राज खुलने देगी. अगर सच जानना है तो बीजेपी सरकार बनाना जरूरी है. राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है. पेपर लीक माफिया के खिलाफ बीजेपी सरकार शख्त करवाई करेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आज बीजेपी का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगी है. आज दुनिया में देश का डंका बज रहा है. जब जोधपुर दंगे के आग में जल रहा था तो मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे. कोई भी त्योहार ऐसा नहीं है, जिसमे पत्थरबाजी की खबर न आती हो. यहां कांग्रेस की विद्यायक खुद कहती है कि वो सुरक्षित नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने सुना है एक फिल्म आई है द वैक्सीन वॉर. भारत में कोविड से लड़ाई लड़ने के लिए हमारे देश के वैज्ञानिकों ने जो रात-दिन मेहनत की, लैब में एक ऋषि की तरह साधना की. उस फिल्म में इन सभी बातों को दर्शाया गया है. मैं यह फिल्म बनाने वालों को बधाई देता हूं कि उन्होंने यह फिल्म बनाकर वैज्ञानिकों और विज्ञान को महत्व दिया.

Advertisement

Advertisement

पीएम ने कहा कि राजस्थान को टूरिज्म में नंबर एक बनाने का है. आपकी वोट की ताकत से रास्थान में बीजेपी सरकार बनेगी. बीजेपी देशभर में एयरपोर्ट बना रही है. बीजेपी आएगी राजस्थान में खुशाली लाएगी. पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इससे आप सभी बहनें त्योहारों को ज्यादा उमंग से मना पाएंगी. भाजपा सरकार के इस फैसले का लाभ राजस्थान के 70 लाख परिवारों को होगा. ये फैसला रसोई को धुएं से मुक्त करने के हमारे अभियान को भी मजबूती देगा. भाजपा सरकार के लिए आपका स्वास्थ्य प्राथमिकता है.

Advertisement

350 बेड के ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर का शिलान्यास

Advertisement

एक तरफ हम आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त इलाज की सुविधाएं दी रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ रिकॉर्ड संख्या में आधुनिक अस्पताल भी बना रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ हम आयुष्मान योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त इलाज की सुविधाएं दे रहे हैं. दूसरी तरफ रिकॉर्ड आधुनिक अस्पताल बना रहे हैं. पीएम ने बताया कि जोधपुर में 350 बेड के ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर का शिलान्यास हुआ है. आने वाले समय में केंद्र की बीजेपी सरकार राजस्थान ऐसे अनेक क्रिटिकल केयर ब्लॉक बनाने वाली है.

Advertisement

उज्ज्वला लाभार्थियों को मिलेगा 600 रुपए का सिलिंडर

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोधपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल ही भाजपा सरकार ने तय किया है कि अब उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपए में मिलेगा. आज जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को कईं उपहार एक साथ मिले हैं. एक उपहार की तैयारी तो मैं पहले ही दिल्ली से करके आया हूं. कल ही भाजपा सरकार ने तय किया है कि अब उज्ज्वला की लाभार्थी बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी के लिए बिहार खुला मैदान, अमित शाह 2024 जीतने का रास्ता किशनगंज में निकालेंगे

Report Times

रामजन्मभूमि के सबूत खोद निकालने वाले बीबी लाल का निधन, केस में अहम थी उनकी स्टडी

Report Times

CM योगी का नंदी (गाय) के प्रति है कितना लगाव

Report Times

Leave a Comment