Report Times
latestOtherकरियरचुनावटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीमहाराष्ट्रराजनीतिस्पेशल

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर मंथन, राहुल-खरगे से मिले शरद, ‘INDIA’ की अगली बैठक पर हुई

REPORT TIMES 

Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य गुरदीप सप्पल भी मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान विपक्षी गठबंधन की आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई. सूत्रों की मानें तो इन नेताओं ने मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक के साथ-साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. गठबंधन को कैसे आगे बढ़ाना है, इसे लेकर भी चर्चा की गई. इसके अलावा महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर भी चर्चा की गई. बैठक के दौरान पवार ने राहुल गांधी को महाराष्ट्र में अपने कृषि केंद्र में आने का न्योता दिया. दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए का मुकाबला करने के लिए 20 से ज्यादा विपक्षी दलों ने गठबंधन बनाया है, जिसे ‘INDIA’नाम दिया है. मुंबई में हुई विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक के बाद एक सितंबर को जारी प्रस्ताव में कहा गया था कि पार्टियां जहां तक संभव होगा कजुट होकर चुनाव लड़ेंगी. वहीं, सीटों के बंटवारे का काम जल्द पूरा किया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

महाराष्ट्र में अजित पवार को लेकर बाजार गर्म

Advertisement

शरद पवार ने खरगे और राहुल गांधी से ऐसे समय में मुलाकात की है जब महाराष्ट्र की सियासत में अजित पवार को लेकर कयासों का बाजार गर्म है. सियासी गलियारे में चर्चा है कि अजित पवार नाराज चल रहे हैं. कुछ दिन पहले हुई कैबिनेट की बैठक में अजित पवार शामिल नहीं नजर आए थे. हालांकि, उनके शामिल नहीं होने को लेकर कहा गया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी.

Advertisement

हाल ही में अमित शाह से मिले थे शिंदे और फडणवीस

Advertisement

अजित पवार की नाराजगी की आशंका उस समय और गहरा गई जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अचानक दिल्ली पहुंचे थे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बैठक की थी. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में महाराष्ट्र में संभावित कैबिनेट विस्तार के साथ-साथ शिवसेना विधायक विवाद मामले पर भी चर्चा हुई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

इस मंदिर में तीनों पहर बदलता है माता का स्वरुप, दूर-दूर से चमत्कार देखने आते हैं भक्त

Report Times

चिड़ावा : यहां शिव के साथ ही विराजे हैं हनुमान और श्रीश्याम

Report Times

संयुक्त किसान मोर्चा का दूसरे दिन भी धरना, नियमों की अनदेखी का लगाया आरोप, वसूली बंद नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

Report Times

Leave a Comment