Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमदेशराजनीतिविदेशस्पेशल

72 घंटे में ही बदला पूरा, इजराइल ने हमास के 1500 आतंकी मारे, अब बॉर्डर सुरक्षित

REPORT TIMES 

Advertisement

फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास ने शनिवार को इजराइल पर रॉकेट दागे. इजराइल ने भी पलटवार करते हुए हमास पर बमबारी कर दी. देखते ही देखते ये लड़ाई जंग में बदल गई. अब इजराइल ने दावा किया है कि हमलों के 72 घंटों के भीतर ही उसने हमास से बदला ले लिया है. इजराइल की सेना ने कहा है कि हमने हमास के 1500 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया है और अब हमारा बॉर्डर पूरी तरह से सुरक्षित है. इजराइल की सेना ने यह भी दावा किया है कि देश के दक्षिणी हिस्से में ज्यादातर जगह फिर से इजराइल के नियंत्रण में हैं. सेना ने कहा कि हमास के 1500 से ज्यादा आतंकवादियों की डेड बॉडी इजराइल के इलाकों में मिली हैं. अब सीमा पर पूर्ण नियंत्रण पा लिया गया है. इजराइली सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेक्ट ने दावा किया है कि देर रात से हमास का एक भी आतंकी इजराइल में दाखिल नहीं हुआ है.

Advertisement

Advertisement

घुसपैठ रुकने की संभावनाओं से इजराइली सेना का इनकार

Advertisement

हालांकि रिचर्ड हेक्ट ने घुसपैठ रुकने की संभावनाओं से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि घुसपैठ अभी भी हो सकती है. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि हम हर हाल में जंग जीतेंगे. उधर इजराइली डिफेन्स फोर्स ने सीजफायर की किसी भी संभावना इनकार कर दिया है. जंग के बीच इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के 1200 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए हैं.

Advertisement

जंग में मरे इजराइल के 900 लोग, हमास का भी नुकसान

Advertisement

बता दें कि बीते चार दिनों से जारी इस जंग में हमास के लड़ाकों ने सैनिकों और नागरिकों को मिलाकर इजराइल के 900 लोगों को मार दिया है. वहीं, फिलिस्तीनी अधिकारियों ने भी दावा किया है कि गाजा और वेस्ट बैंक में इजराइली हमलों के दौरान करीब 700 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement

गाजा को तबाह करने की तैयारी!

Advertisement

बता दें कि इजराइल देर रात से गाजा पट्टी पर हमले कर रहा है. इजराइल ने अब गाजा पट्टी को पूरी तरह से तबाह करने की ठान ली है. इजराइल अब गाजा पर बड़े हमले की तैयारी में जुट गया है. इजराइल डिफेंस फोर्सिज़ ने 48 घंटों में तीन लाख रिजर्व सैनिक जुटाए हैं. आईडीएफ ने इतनी जल्दी 3 लाख रिजर्व सैनिक कभी नहीं जुटाए. साल 1973 के योम किप्पुर युद्ध के बाद यह सबसे बड़ी लामबंदी है. इजराइल ने 1973 में 4 लाख रिजर्व सैनिकों को बुलाया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाड़मेर : होटल वेटर से थानेदार बने तंवर का जोरदार स्वागत

Report Times

पिलानी में भाजपा कार्यालय उद्घाटन में उमड़ा सैलाब, हर गांव ढाणी से सपोर्ट के लिए आ रहे लोग

Report Times

रिटायर एएसआई ने अपनी ही सगी भांजी से शादी करने के लिए बिछाया था जाल

Report Times

Leave a Comment