Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान में बदली जाएगी चुनाव की तारीख? BJP सांसद ने क्यों की आयोग से ये मांग

REPORT TIMES 

Advertisement

बीजेपी सांसद ने राजस्थान में चुनावों की तारीखों में बदलाव की मांग की है. पाली से बीजेपी सांसद पीपी चौधरी ने इसके लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है. पी पी चौधरी ने कहा कि राजस्थान में मतदान की तारीख दिनांक 23 नवंबर है और इसी दिन शुभ मुर्हूत देवउठनी एकादशी है. ऐसे में मतदान प्रतिशत पर गहरा असर पड़ने वाला है. राजस्थान प्रदेश में ‘अबूझ सावे’ के रूप में यह पर्व विख्यात है. उन्होंने इस महापर्व को देखते हुए मतदान दिनांक दो दिन पूर्व या इसके बाद करवाने का विशेष आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि लाखों इस दिन करीबन 50 हज़ार से अधिक शादियां होंगी. एक शादी में रिश्तेदार, हलवाई, टेंट, बैंड सहित विभिन्न वर्ग सीधे रूप में जुड़े होते हैं.

Advertisement

Advertisement

कामकाज छोड़ वोट देने नहीं जाएंगे लोग

Advertisement

बीजेपी सांसद चौधरी ने लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर रिश्तेदारों के घर जाते हैं. विवाह के एक दो दिन पहले एक दूसरे के गांव घर जाते हैं. वहीं जिनके यहां शादी है, वो तैयारियों में उलझे रहेंगे. ऐसे में दोनों ही सूरत में वो कामकाज या समारोह छोड़कर वोटिंग करने शायद ही जा पाएं. यह बात केवल एक-दो लोगों की घर की नहीं होगी बल्कि पूरे प्रदेश में ऐसे लाखों घर होंगे.

Advertisement

चुनाव आयोग ने सोमवार को की थी तारीखों की घोषणा

Advertisement

बता दें कि चुनाव आयोग ने सोमवार को पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के तारीखों की घोषणा की. इस घोषणा के मुताबिक, राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होना था. पूरे राज्य में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे. 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी यानी इस दिन सभी राज्यों के नतीजे आएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, डॉक्यूमेंट्स पर मां का नाम अनिवार्य, जानिए कब से लागू होगा नियम

Report Times

अशोक गहलोत का कोटा को दिवाली गिफ्ट, 643 करोड़ की लागत से 21 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Report Times

Lalu Yadav ; मिमिक्री के मास्‍टर रहे हैं लालू यादव, जनता से कनेक्‍ट करने का उनका गजब ठेठ अंदाज👀

Report Times

Leave a Comment