Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबारांराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

गहलोत की हार जीत से तय होगा 2024, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने खोला राजस्थान की लाल डायरी का राज

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सत्ताधारी कांग्रेस की सीधी टक्कर बीजेपी से है. इस चुनाव को साल 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है. इन सबके बीच कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा बयान दिया है. खरगे ने कहा है कि अगर पार्टी राजस्थान की सत्ता पर फिर से काबिज होती है तो कांग्रेस 2024 के चुनाव में भी सत्ता में आ जाएगी. इस दौरान खरगे ने ‘लाल डायरी’ का भी जिक्र किया. राजस्थान में एक चरण में 25 नवंबर को वोटिंग होगी, वहीं नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होंगे. राजस्थान के बारां में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की चुनावी रैली में लाल डायरी का जिक्र किया था. आपको पता है उस लाल डायरी में क्या लिखा है? उस लाल डायरी में लिखा है कि विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस एक बार फिर राजस्थान में सरकार बनाएगी. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर 2024 के लिए पार्टी को फिर से सत्ता में लाना है तो आपको मजबूत बनना होगा. पार्टी के लिए काम करना होगा.

Advertisement

Advertisement

लोगों को गुमराह और बांटते हैं पीएम मोदी- खरगे

Advertisement

इस दौरान खरगे ने जमकर पीएम मोदी पर हमला बोला. खरने ने कहा कि पीएम मोदी लोगों को गुमराह करते हैं और बांटने का काम करते हैं. बीजेपी अब कांग्रेस के कामों की नकल कर सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस बीजेपी को कोई कॉपीराइट नहीं देगी. जनता को कांग्रेस द्वारा किए गए काम याद हैं.

Advertisement

इस बार भी बीजेपी को सबक सिखाएगी जनता- खरगे

Advertisement

खरगे ने कहा कि राजस्थान की जनता इस बार भी बीजेपी को सबक सिखाएगी. पिछले लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने बीजेपी नीत एनडीए के 25 सांसदों को जिताकर संसद में भेजा. लेकिन ये सांसद ने तो राज्य के लिए पैसा लेकर आए और ना पानी. पीएम मोदी ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के लिए भी कुछ नहीं किया. गहलोत सरकार खुद 25 हजार करोड़ रुपए खर्च करके इस परियोजना को आगे बढ़ाने में जुटी है.

Advertisement

लाल डायरी से लाल हो गई थी राजस्थान की सियासत

Advertisement

बता दें कि खरगे ने जनसभा में जिस लाल डायरी का जिक्र किया है, वह लाल डायरी गहलोत सरकार से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढा ने विधानसभा में लहराई थी. गुढा ने दावा किया था कि इस लाल डायरी में गहलोत सरकार का काला चिट्ठा है. अगर इसमें लिखी बात सामने आ गईं तो गहलोत सरकार मुश्किलों से घिर जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोदी कैबिनेट में जल्द फेरबदल, सिंधिया हो सकते रेल मंत्री

Report Times

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन

Report Times

10 दिन में कर्जमाफी का था वादा, राजस्थान में पांच साल में कुर्क हो गई साढ़े 19 हजार किसानों की जमीन

Report Times

Leave a Comment