Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंविदेशस्पेशल

रोहित शर्मा ये ठीक नहीं कर रहे हैं, ऐसा चलता रहा तो फिर विराट कोहली भी नहीं बचा पाएंगे !

REPORT TIMES 

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का जलवा है. विरोधी कोई भी हो टीम इंडिया के सामने उसकी एक नहीं चल रही. वजह है टीम के हर खिलाड़ी का कमाल परफॉर्मेंस. रोहित शर्मा कमाल की शुरुआत दे रहे हैं और विराट कोहली गेम का अंत कर रहे हैं. बीच में केएल राहुल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर सभी अपना योगदान दे रहे हैं. गेंदबाजी में भी टीम इंडिया ने कमाल ही कर दिया है. हर विरोधी बल्लेबाज को भारतीय गेंदबाजों ने खुलकर नहीं खेलने दिया है. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में कुछ ऐसा देखने को मिला है जो कि टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बन सकती है. ये समस्या है भी कप्तान रोहित शर्मा को लेकर. फिलहाल इसपर ज्यादा लोगों का ध्यान नहीं लेकिन यकीन मानिए ये टीम को बहुत बड़ी परेशानी में डाल सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि रोहित शर्मा तो बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं तो फिर ऐसा क्या है जो उन्हें और टीम को संकट में डाल सकता है. ये समस्या है उनके अच्छे स्टार्ट के बाद विकेट फेंकने की. भारतीय कप्तान ने लगातार दो मैचों में बेहतरीन शुरुआत की लेकिन दोनों बार वो अपना विकेट फेंककर चले गए जो कि बड़ी समस्या बन सकती है.

Advertisement

Advertisement

सेट होकर आउट होना गलत है

Advertisement

क्रिकेट में अकसर कहा जाता है कि अगर आप शुरू में आउट हो जाएं तो कोई दिक्कत नहीं लेकिन सेट होने के बाद अपना विकेट फेंकना एक क्राइम की तरह है. कुछ ऐसा ही रोहित शर्मा के साथ पिछले दो मैचों में हुआ है. रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ ताबड़तोड़ 48 रन बना लिए थे लेकिन फिर वो एक बड़ा शॉट खेलने के फेर में अपना विकेट गंवा बैठे. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी रोहित ने 46 रन बनाए लेकिन उन्होंने एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया.

Advertisement

रोहित को करना क्या है?

Advertisement

इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित शर्मा टीम इंडिया को बेहतरीन स्टार्ट दे रहे हैं लेकिन यहां उन्हें इस बात का ध्यान देना जरूरी है कि वो लंबे वक्त तक क्रीज पर रहें. पावरप्ले के बाद उन्हें अपना गीयर चेंज करने की जरूरत है और उन्हें विराट कोहली की तरह बड़े रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए. ये बात जरूर है कि रोहित शर्मा इस वजह से बेफिक्र क्रिकेट खेलते हैं क्योंकि विराट कोहली मैच फिनिश कर रहे हैं. लेकिन आप सोचिए कि जिस दिन ये दोनों खिलाड़ी जल्दी आउट हुए तो उस वक्त क्या होगा. जाहिर तौर पर टीम इंडिया को जीतने में दिक्कतें आएंगी. ऐसे में रोहित को किसी और के भरोसे मैच ना छोड़कर खुद जिम्मेदारी लेकर बैटिंग करनी चाहिए. मतलब ओपनर के तौर पर तो खेले हीं लेकिन मैच को फिनिश भी करने की कोशिश करें. जाहिर तौर पर ये करना आसान नहीं है लेकिन रोहित शर्मा के लिए ये नामुमकिन भी नहीं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में झमाझम

Report Times

सूने मकान चोरों ने किया लाखों पर हाथ साफ: पूरा परिवार रहता दिल्ली:पुश्तैनी मकान से 1.50 लाख का कैश और सोने-चांदी के जेवरात पार

Report Times

बदमाशों ने 10 मिनट में उखाड़ लिया SBI का ATM, कैंपर में रख हुए फरार, पूरी वारदात एटीएम पर ही लगे CCTV कैमरे में हुई कैद

Report Times

Leave a Comment