Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

टिकट बंटवारे को लेकर गहलोत पर गरम हुए राहुल गांधी, दोनों को सोनिया ने कराया शांत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए सोमवार को बुलाई गई कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उस वक्त माहौल गरम हो गया जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत में बहस हो गई. माहौल इतना बिगड़ गया कि दोनों नेताओं को शांत कराने के लिए सोनिया गांधी को आना पड़ा. उन्होंने इशारों में दोनों नेताओं को शांत रहने को कहा. दरअसल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि राजस्थान में अभी तक सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम क्यों नहीं तय किए जा सके हैं. उन्होंने गहलोत से कहा, आप तीन महीने पहले कह रहे थे कि हमारी सरकार के खिलाफ नाराज़गी नहीं बल्कि कुछ विधायकों के खिलाफ नाराज़गी है. और आज आप कह रहे हैं कि उनका विकल्प नहीं है तो फिर आपने उन सीटों पर दूसरी पंक्ति का नेतृत्व क्यों नहीं खड़ा किया. इस पर गहलोत ने भी आवाज थोड़ी ऊंची कर जवाब देना शुरू कर दिया.

Advertisement

Advertisement

65 से 70 उम्मीदवारों के नाम हुए फाइनल

Advertisement

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक का माहौल गरमाता देख सोनिया गांधी ने गहलोत से धीरे बोलने और इशारों में राहुल से शांत रहने को कहा. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोमवार को हुई बैठक में 65 से 70 उम्मीदवारों का नाम तय कर लिए गए हैं, जबकि बाकी 35 नामों के लिए कल दोपहर फिर बैठक बुलाई गई है. बता दें कि कांग्रेस पहली तीन सूचियों में 200 में से 95 नामों की घोषणा कर चुकी है.

Advertisement

टिकट कटने के फॉर्मूले का हो रहा विरोध

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के फॉर्मूले का विरोध सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही कर रहे हैं. यही कारण है कि अभी तक केवल 95 सीटों पर ही उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकी है. ऐसी जानकारी मिली है कि जयपुर में 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक में शामिल न होने के चलते नोटिस पाने वाले शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौर का टिकट कटना तय माना जा रहा है. हालांकि गहलोत लगातार आसपास की सीटों पर खराब असर पड़ने का हवाला देकर इनकी पैरवी कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ऑयली स्किन के लिए ऐसे बनाएं नीम फेस पैक, स्किन को होंगे यह बड़े फायदे

Report Times

भाजयुमो का हस्ताक्षर अभियान: भर्ती परीक्षाओं में धांधली रोकने और बेरोजगारी भत्ता देने की मांग

Report Times

चिड़ावा में सुबह 10 से 3 बजे तक ही खुलेंगे बाजार, अफवाहों पर ना दें ध्यान

Report Times

Leave a Comment