Report Times
latestOtherअजमेरकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान चुनाव: बीजेपी को झटका, साध्वी अनादि सरस्वती ने थामा कांग्रेस का हाथ

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में गहलोत गुट के खेमे में एक और बीजेपी नेता की एंट्री हो गई है. पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती ने सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. इनका असली नाम ममता कालानी है और ये मूल रूप से सिंधी समाज से आती हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ममता कालानी को अजमेर नॉर्थ सीट पर भाजपा के दिग्गज मंत्री वासुदेव देवनानी के सामने उतारना चाहती है. साध्वी अनादि सरस्वती, जिन्हें राजस्थान की लेडी योगी के नाम से भी जाना जाता है, वह राज्य की राजनीति में अच्छी पकड़ रखने वाली नेता मानी जाती हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. वह अजमेर जिले की एक जानी-मानी हस्ती हैं और हिंदुत्व का एक प्रमुख चेहरा मानी जाती हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम से वह प्रेरित रहती हैं.

Advertisement

Advertisement

BJP ने नहीं दिया टिकट

Advertisement

साध्वी अनादि सरस्वती ने आगामी विधानसभा चुनाव में अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर लड़ने की इच्छा जताई थी.sadhvi anadi हालांकि, जब उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वह नाराज हो गईं. इसके बाद ही, उन्होंने भाजपा छोड़ने का फैसला लिया और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं.

Advertisement

पार्टी ज्वाइन करने के बाद अब यह कयास लगाए जा रहें हैं कि कांग्रेस उन्हें अजमेर उत्तर से टिकट दे सकती है. हालांकि, उन्होंने भाजपा छोड़ने और कांग्रेस में शामिल होने का अभी तक कोई सटीक कारणों का खुलासा नहीं किया गया है.

Advertisement

कहा जाता है राजस्थान की योगी

Advertisement

साध्वी अनादि सरस्वती को अक्सर ‘राजस्थान की योगी’ कहा जाता है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह ही, अपनी छवि हिंदुत्वादी दिखाई है. सोशल मीडिया पर उनको अधिकतर सनातन धर्म के संदोशों को बढ़ाते हुए देखा गया है. उन्हें एक अच्छे वक्ता के तौर पर भी देखा जाता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी जीती तो कांग्रेस का 1980-85 का इतिहास दोहराएगी

Report Times

पायलट ने गहलोत सरकार की दुखती रग ‘पेपर लीक’ छेड़ी, अब CM से लेकर मंत्रियों के जवाबी प्रहार

Report Times

सेंट विवेकानंद में बनाया गया गणेश उत्सव 

Report Times

Leave a Comment