Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

संदीप दायमा को BJP ने किया निष्कासित, सिखों पर दिया था विवादित बयान

REPORT TIMES 

Advertisement

गुरुद्वारों को लेकर विवादित बयान देने वाले भाजपा ने संदीप दायमा को पार्टी से निष्काषित कर दिया गया है. संदीप दायमा तिजारा नगर पालिका के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हैं. बीजेपी नेता ने गुरुद्वारों को को लेकर विवादित बयान दिया था. हालांकि सिख समुदाय के विरोध के बाद संदीप दायमा वीडियो जारी कर सार्वजनिक रूप से अपने बयान के लिए माफी मांगी थी. राजस्थान के तिजारा विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता संदीप दायमा की तरफ से सिख समाज को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद हंगामा मचा हुआ था. पंजाब बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली स्थित पार्टी आलाकमान से अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की थी. चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन सेक्टर 39 (पंजाब बीजेपी कार्यालय क्षेत्र) में शिकायत दर्ज की गई है. शिकायत में संदीप दायमा के भाषण का जिक्र किया गया था.

Advertisement

Advertisement

शिरोमणि गुरुद्वारा कमेटी ने भी विरोध जताया

Advertisement

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने बीजेपी नेता के भाषण के बाद विरोध जताते हुए सनातन धर्म के लिए सिखों के बलिदान को भी याद किया. अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने भी बीजेपी का विरोध किया. विवाद बढ़ता देख बीजेपी के सिख नेताओं ने भी संदीप दायमा से इस पर माफी मांगने को कहा था. विरोध बढ़ता देख दायमा ने एक वीडियो जारी कर ऐसी टिप्पणी के लिए सिख समुदाय से माफी मांगी है. शिरोमणि कमेटी को भेजे गए माफीनामे के वीडियो में दायमा ने कहा कि उन्हें भी नहीं पता कि गुरुद्वारों के बारे में ये शब्द उनके मुंह से कैसे निकले. वह मस्जिदों और मदरसों के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा था किवे माफी मांगते हैं. सनातन धर्म के लिए बलिदान देने वाले सिख उनके बारे में ऐसा सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि मैं गुरुद्वारे जाकर अपनी इस गलती का पश्चाताप करूंगा.

Advertisement

सुनील जाखड़ ने की थी कार्रवाई की मांग

Advertisement

सुनील जाखड़ ने ट्वीट करके कहा कि नागरिकों की धार्मिक भावनाओं के खिलाफ राजस्थान के नेता के बयान को माफ नहीं किया जा सकता. मैंने केंद्रीय नेतृत्व को उनके निंदनीय बयान से लोगों को पहुंची ठेस के बारे में अवगत कराया है. राज्य बीजेपी इकाई ने ये सुनिश्चित करने के लिए सभी विकल्प तलाशने की सिफारिश की है कि इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति ना हो. कोई भी माफी इस असंवेदनशील टिप्पणी के कारण आहत हुई भावनाओं और गुस्से को कम नहीं कर सकती.

Advertisement

बयान के बाद मांगी थी माफी, फिर से हुए निष्कासित

Advertisement

तिजारा विधानसभा से बीजेपी के उम्मीदवार बाबा बालक नाथ के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में बीजेपी के नेता संदीप दायमा ने सिख समाज और गुरुद्वारों को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद राजनीति गरमा गई है. सिख समाज के लोग संदीप दायमा के बयान पर नाराजगी जाहिर कर रहे थे. हालांकि संदीप दायमा ने अपने बयान पर माफी मांग ली है लेकिन इसके बावजूद पंजाब में उनके बयान को लेकर सियासी हंगामा जारी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तो संदीप दायमा को पार्टी से बाहर निकलने और कानूनी कार्यवाही करने की भी मांग की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

The Great Indian Kapil Show: राघव चड्ढा को लेकर कपिल ने परिणीति से कही ऐसी बात… खिलखिला उठे सभी दर्शक, VIDEO

Report Times

लावारिश शवों की ऐसी दुगर्ति! अंतिम संस्कार के लिए कचरे की ट्रॉली में ले गए

Report Times

20 मई को खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट, यात्रा मार्ग से जल्द हटाई जाएगी बर्फ

Report Times

Leave a Comment