Report Times
latestOtherकरियरजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

20 हजार कैश-करोड़ों की संपत्ति, इनकम में भी हुआ इजाफा, ऐसा है अशोक गहलोत का चुनावी हलफनामा

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं. राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन का कल यानी सोमवार को आखिरी दिन था. सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नामांकन दाखिल किया. सीएम गहलोत जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. सरदारपुरा विधानसभा सीट सीएम की परंपरागत सीट है. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत की संपत्ति का भी खुलासा हुआ है. नामांकन के दौरान निर्वाचन आयोग को दिए हलफनामे में सीएम गहलोत ने जानकारी देते हुए बताया, कि उनके पास 1.95 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है, जिसमें बैंक खातों में जमा 1.93 करोड़ रुपए शामिल हैं. हलफनामे के मुताबिक गहलोत के पास 20000 रुपए नकद हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास 10000 रुपये कैश हैं.

Advertisement

Advertisement

सीएम गहलोत के पास 8.32 करोड़ अचल संपत्ति

Advertisement

इसके मुताबिक सीएम अशोक गहलोत की सालाना आय वित्त वर्ष 2022-23 में 25,74,800 रुपए रही, जबकि 2018-19 में उनकी सालाना आय 20,88,910 रुपए थी. सीएम गहलोत की आय के स्रोत में उन्हें मिलने वाला वेतन, बैंक में जमा रुपयों पर मिलने वाला ब्याज और मकान का किराया शामिल है. गहलोत के नामांकन पत्र के मुताबिक उनकी अचल संपत्ति 8.32 करोड़ रुपए है.

Advertisement

आखिरी दिन 1579 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

Advertisement

नामांकन के आखिरी दिन सीएम अशोक गहलोत समेत 1579 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद, ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा के साथ ही कर्नल सोनाराम चौधरी, खेल मंत्री अशोक चांदना के नाम भी शामिल हैं. नामांकन के साथ ही सभी उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत का दावा भी किया. नामांकन के आखिरी दिन बीजेपी के भी कई प्रमुख नेताओं ने नामांकन किया. जिनमें पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल, प्रोफेसर महेंद्र सिंह राठौर, गिर्राज मलिंगा और उपेन यादव के नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा दोनों ही पार्टियों से बगावत करने वाले नेताओं ने भी निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किया.

Advertisement

25 नवंबर को 200 सीटों के लिए होगा मतदान

Advertisement

गौरतलब है कि राज्य में 25 नवंबर को मतदान किया जाएगा. वोटों की गिनती 3 दिसंबर होगी वहीं नतीजे भी 3 दिसंबर को ही जारी किए जाएंगे. राजस्थान में इस बार 5 करोड़ 26 लाख 80 हजार 545 मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करने जा रहे हैं. सूबे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों ही पार्टियां राजस्थान फतह करने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ग्वालियर: दोस्ती शर्मसार! चलती कार में छात्रा के साथ दोस्त ने ही कराया दुष्कर्म

Report Times

अब चुनाव संचालन समिति पर टिकी नजरें…वसुंधरा राजे और एक केंद्रीय मंत्री भी रेस में शामिल!

Report Times

चिड़ावा : राष्ट्रीय एकता दिवस पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम

Report Times

Leave a Comment