Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

राजस्थानः राज्यपाल कर रहे प्रचार, कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से की गुलाब चंद कटारिया की शिकायत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में चुनाव अभियान अपने जोर पर चल रहा है और सभी प्रमुख दलों की ओर से ताबड़तोड़ अंदाज में चुनाव प्रचार किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने असम के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. आयोग को भेजे अपने पत्र में कांग्रेस नेता ने उनकी ओर से कथित तौर पर किए जा रहे चुनाव प्रचार पर रोक लगाए जाने की मांग की है. उदयपुर शहर विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ ने चुनाव आयोग को भेजे अपने पत्र में असम के राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व कद्दावर नेता गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. गौरव वल्लभ ने अपने पत्र के जरिए चुनाव आयोग से कहा कि असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया उदयपुर के रहने वाले हैं. ऐसे में वह दिवाली के मौके पर उदयपुर आकर उदयपुर शहर के बीजेपी प्रत्याशी ताराचंद जैन के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

‘उदयपुर में रहते हुए लगातार मीटिंग कर रहे’

Advertisement

गौरव वल्लभ ने यह भी बताया कि गुलाबचंद कटारिया उदयपुर में प्रवास के दौरान अलग-अलग जगहों पर जाकर मीटिंग कर रहे हैं और ताराचंद जैन के समर्थन में लोगों से समर्थन करने की बात भी कह रहे हैं और ये सारी कवायद पूर्ण रूप से आचार संहिता का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन है. असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया संवैधानिक पद पर रहते हुए जिस तरह से बीजेपी प्रत्याशी ताराचंद के समर्थन में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं यह गलत है. चुनाव आयोग इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए और आदर्श आचार संहिता को बनाए रखने के लिए उन पर रोक लगाया जाना चाहिए.

Advertisement

BJP प्रत्याशी जैन के खिलाफ भी शिकायत

Advertisement

कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ ने राज्यपाल कटारिया के साथ-साथ उदयपुर शहर विधानसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी ताराचंद जैन के खिलाफ भी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. गौरव ने अपने पत्र के जरिए जानकारी दी कि वर्तमान में बीजेपी के प्रत्याशी ताराचंद जैन उदयपुर नगर निगम के समिति अध्यक्ष होने की वजह से अपने प्रभाव का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं. अपने प्रभाव के चलते शहर में कई जगहों पर दिवाली के मौके पर सजावट करवाकर अपने पद का दुरुपयोग किया है. उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए शहर के मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की है जो की गलत है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत ने 2028 में COP33 की मेजबानी का रखा प्रस्ताव, पीएम बोले- टेक्नोलॉजी शेयर करें अमीर देश

Report Times

भजन संध्या में आकृति मिश्रा ने बिखेरी स्वर लहरियां

Report Times

Chaitra Navratri 2024: 9 अप्रैल से शुरू होगी चैत्र नवरात्रि, जानें मां शैलपुत्री की पूजा विधि-शुभ मुहूर्त और पूजन मंत्र

Report Times

Leave a Comment