Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

क्या भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले रातों-रात बदली गई वानखेड़े की पिच? BCCI पर लगा बड़ा आरोप

REPORT TIMES 

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला है. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर है, जहां की पिच उस पर पहली गेंद के फेंके जाने से पहले ही सवालों में आ गई है. ऐसी रिपोर्ट है कि वानखेड़े की पिच के मिजाज को रातों रात बदल दिया गया है और ऐसा भारतीय टीम मैनेजमेंट के इशारे पर हुआ है. द इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि नेदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में मुकाबला खेलने के बाद टीम इंडिया की ओर से वानखेड़े के पिच क्यूरेटर को स्लो ट्रैक तैयार करने को कहा गया . भारतीय मैनेजमेंट की ओर से मुंबई के क्यूरेटर को पिच से घास को हटाने की हिदायत दी गई. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के आधिकारियों की ओर से भी इस बारे में जानकारी दी गई है. उनके मुताबिक मुंबई पहुंचने से पहले ही भारतीय टीम की ओर से उन्हें स्लो पिच तैयार करने के लिए संदेश मिल चुका था. MCA से जुड़े सूत्रों के मुताबिक संदेश साफ था कि पिच स्लो हो और यही वजह है कि हमें घास को हटाना पड़ा.

Advertisement

Advertisement

क्या मुंबई की पिच को रातों-रात बदला गया?

Advertisement

होम टीम अमूमन ऐसा करती हैं. वो अपने मनमुताबिक पिच को तैयार कराती है. लेकिन, ये तब होता है, जब वो सीरीज बाइलेटरल हो. यहां तो वर्ल्ड कप खेला जा रहा है, जो आईसीसी का टूर्नामेंट है ना कि बीसीसीआई का. वर्ल्ड कप के दौरान आईसीसी के अपने पिच क्यूरेटर होते हैं. अब ऐसे में अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट के इशारे पर मुंबई के वानखेड़े की पिच का मिजाज बदला गया है. पिच से घास हटाकर उसे धीमा बनाया गया है, तो ऐसा करना कहां तक जायज है, कहना मुश्किल है.? सवाल ये भी है क्या इसकी भनक आईसीसी को है?

Advertisement

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भी टीम इंडिया ने किया था ये आग्रह

Advertisement

खबर ये भी है कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप से पहले ये आग्रह किया था कि उसके मुकाबले धीमी पिचों पर कराए जाएं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके रिकॉर्ड अपने घर में धीमी पिचों पर अच्छे रहे हैं. इससे पहले मुंबई पहुंचने पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ सबसे पहले पिच को देखने पहुंचे थे. ऐसी भी खबर है कि टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन खत्म करने के बाद क्यूरेटर से उस पर एंटी ड्यू केमिकल छिड़कने को भी कहा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हर बाधा पार कर चांद पर पहुंचा चंद्रयान, 41 दिन में पूरा हुआ अभियान

Report Times

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मस्कट से लड़की को छुड़वाया

Report Times

अगर आप भी पैसों से जुड़ी समस्याओं से घिरे हुए हैं तो इस उपाय को जरूर करें

Report Times

Leave a Comment