Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान में अच्युतानंद महाराज पर जानलेवा हमला, गुस्साए समर्थकों ने बाजार किया बंद

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के प्रसिध्द बेणेश्वर धाम के महंत अच्युतानंद महाराज की कार पर बदमाशों ने पथराव कर दिया. पथराव की घटना में उनके मुंह और जबड़े में गंभीर चोटें आई हैं. उन्हें इलाज के लिए सागवाड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालत गंभीर देखते हुए उन्हें अहमदाबाद के लिए रेफर किया गया. हमले के वक्त महंत का परिवार भी कार में मौजूद था. महंत पर हुए हमले से लोगों में गुस्सा फैल गया. व्यापारियों ने हमला करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बाजार बंद कर दिए. बताया जाता है कि शनिवार की देर रात महंत अच्युतानंद महाराज गांव सरोदा से अपनी कार द्वारा बेणेश्वर जा रहे थे. कार में उनके साथ उनकी पत्नी और 2 बच्चे मौजूद थे. जैसे ही उनकी कार सरोदा के पास पुलिया के नजदीक पहुंची तभी अज्ञात बदमाशों ने उनकी कार पर पथराव कर दिया.

Advertisement

Advertisement

महंत के चेहरे और जबड़े पर आईं गंभीर चोटें

Advertisement

अचानक कार पर हुई पत्थरबाजी से उसमे सवार सभी लोग घबरा गए. बदमाशों द्वारा किए गए पथराव से एक पत्थर कार की खिड़की के शीशे को तोड़ता हुआ महंत के मुंह पर जा लगा. पत्थर लगने से उनके चेहरे और जबड़े पर गंभीर चोटें आई. जैसे ही महंत पर पथराव की सूचना लोगों को मिली तो लोगों में गुस्सा फैल गया. उनके हालचाल लेने के लिए सांसद व जनप्रतिनिधि उनके धाम पर पहुंचे.

Advertisement

व्यापारियों ने जताया आक्रोश, किया बाजार बंद

Advertisement

महंत अच्युतानंद महाराज के घायल होने से साबला में व्यापार मंडल और सर्व समाज में आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर कस्बा पूरी तरह से बंद कर दिया. कस्बे में रैली निकाल कर सर्व समाज ने आक्रोश जताते हुए जल्द आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए गहनता से जुट गई है.

Advertisement

बेणेश्वर धाम से जुड़ी है लोगों की आस्था

Advertisement

सोम, माही और जाखम नदियों के संगम पर बना बेणेश्वर धाम आदिवासी अंचल उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है. डूंगरपुर जिले में बने बेणेश्वर धाम से मेवाड़ वागड़ सहित गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के लोगों की आस्था जुडी हुई है. बेणेश्वर में हर वर्ष लाखों लोग यहां लगने वाले मेले को देखने आते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ट्रेन के नीचे आने से एक युवक की मौत हो गई

Report Times

करनाल में ढही राइस मिल की इमारत, हादसे में 4 की मौत; मालिकों पर करेंगे एक्शन- DC

Report Times

स्कूलों में मां सरस्वती की मूर्ति जरूरी, ड्रेस कोड भी होगा लागू… एक्शन में राजस्थान के शिक्षा मंत्री

Report Times

Leave a Comment