Report Times
latestOtherकरियरकश्मीरकार्रवाईक्राइमजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मस्पेशल

पाक की नापाक हरकत, मंदिर तोड़कर कब्जा लिया मंदिर… अब बना रहे कॉफी हाउस

REPORT TIMES 

Advertisement

पाक अधिकृत कश्मीर(POK) में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है. वहां रह रहे कश्मीरी पंडितों पर भी आए दिन अत्याचार की खबरें सामने आती रहती हैं. अब पीओके में कश्मीरी पंडितों के प्रमुख तीर्थ स्थल शारदा पीठ मंदिर की दीवार को पाकिस्तानी सेना ने तोड़ दिया है. दीवार तोड़कर वहां पर अब कॉफी शॉप का निर्माण किया गया है. हिंदू धर्म में इस मंदिर का बहुत अधिक धार्मिक महत्व है. हिंगलाज माता मंदिर न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में मशहूर हैं. इस मंदिर को यूनेस्को द्वारा मान्यता दी गई है, जिसकी दीवार को तोड़कर यहां कॉफी हाउस बनाया जा रहा है. इसको लेकर कश्मीरी पंडित समुदाय में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. मंदिर तोड़ने पर पीओके की सिविल सोसायटी ने भी विरोध किया है. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी सेना को कॉफी हाउस निर्माण करते हुए देखा जा सकता है.

Advertisement

Advertisement

इस मामले पर सुप्रीम का भी फैसला आया था, लेकिन बावजूद इसके मंदिर को तोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि इस नए कॉफी हाउस का उद्घाटन इस साल नवंबर में होने वाला है. ये घटनाएं देश में हिंदुओं पर चल रहे उत्पीड़न को रेखांकित करती हैं. 1947 के बाद पहली बार कश्मीर के टीटवाल में शारदा माता के मंदिर के दीपावली की पूजा की गई थी. इसके साथ ही, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर में एलओसी के पास माता शारदा देवी मंदिर का वर्चुअल उद्घाटन किया था. शारदा पीठ देवी सरस्वती का प्राचीन मंदिर है, जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में शारदा के निकट किशनगंगा नदी (नीलम नदी) के किनारे स्थित है. हालांकि इस मंदिर पर अधिकार भारत का ही है. शारदा पीठ मंदिर कश्मीरी पंडितों की आस्था का प्रतीक रहा है, लेकिन यह मंदिर खंडहर में बदल चुका था. मंदिर को प्रमुख शक्तिपीठों में एक माना जाता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि : हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत हुआ आयोजन

Report Times

सड़क के किनारे बने कुएं में गिरने से युवक की मौत: ग्रामीणों का आरोप- पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही ने ली जान, धरने पर बैठे परिजन

Report Times

बिहार: 11 MLC सीट पर घमासान, बीजेपी क्या शाहनवाज हुसैन को फिर भेजेगी विधान परिषद?

Report Times

Leave a Comment