Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

उत्तर प्रदेश को लेकर बदला लोगों का नजरिया… विधानसभा में बोले CM योगी

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश के प्रति लोगों को नजरिया बदल गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में चार बार समाजवादी पार्टी की सरकार थी, लेकिन आज उत्तर प्रदेश को लेकर लोगों का नजरिया बदल गया है. नए भारत का नया उत्तर प्रदेश यही है. उन्होंने कि उनका यूपी आगे बढ़ेगा और आर्थिक प्रगति करेगा. ऐसे में विपक्षी पार्टियों को खुश होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन सरकार और पीएम मोदी के मार्गदर्शन में वह एक आम आदमी और एक जनप्रतिनिधि के तौर पर यह कह सकते हैं कि राज्य के प्रति लोगों की धारणा बदल गई है. आज लोग उत्तर प्रदेश को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं. उन्होंने कहा कि 2016-17 में उत्तर प्रदेश की जीएसडीपी करीब 13 लाख करोड़ रुपये थी. आज 2023-24 में लगभग 24.5 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गई है. राज्य का बजट बढा है. उत्तर प्रदेश में देश की कुल आबादी में से 16 फीसदी लोग यहां इस राज्य में रहते हैं. उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है. सर्वांगीण विकास के लिए बजट को आगे बढ़ाया जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

यूपी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति

Advertisement

योगी ने कहा कि उनकी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करती है. अपराधियों को सजा दिलानें में उत्तर प्रदेश नंबर वन पर है. साल 2017 से पहले उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल थी. साल 2017 से पहले डकैती एवं लूट की प्रायः ही वारदात होती रहती थी. अब माफियाओं के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई होती है. यह सभी को पता है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार ने जनता के पैसे लूटा था. सपा सरकार के कारनामे अभी भी यूपी की जनता भूली नहीं है. उनकी सरकार में कानून व्यवस्था का क्या हाल था. यह सभी जानते हैं.अखिलेश ने विधानसभा में गलत आंकड़े दे रहे हैं और वह अपना होमवर्क नहीं करते हैं.

Advertisement

गरीबों का राशन खा जाते थे माफिया

Advertisement

उन्होंने कहा कि2017 के पहले गरीबों का राशन माफिया खा जाता था. आज वन नेशन, वन राशन कार्ड में उत्तरप्रदेश नंबर एक है. एक करोड़ 75 लाख उज्ज्वला के लाभर्थियों को आज सिलेंडर का लाभ मिल रहा है. पहले ये लोग सिलेंडर के लिए पिटवाते थे. पर्व त्यौहार फीके पड़ जाते थे. दंगे पहले होते थे. योगी ने कहा किमेडिकल क्षेत्र मे 2017 के पहले और बाद की स्थिति देखिए. आज उत्तरप्रदेश वन डिस्ट्रीक्ट, वन मेडिकल कॉलेज की ओर जा रहा है. 17 के पहले न दवा थी, न डॉक्टर थे. सरकार ने जो रिफार्म किए, उसके परिणाम सामने आएंगे.. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के आयुष्मान योजना में उत्तर प्रदेश नंबर एक स्थान है. इंसेफलाइटिस सपा सरकार के दौर का उदाहरण है. वो भी गरीब दलित शोषित के बच्चे थे. 50 हजार गरीब बच्चों की मौत हुई थी. हमारे लिए वो बच्चे हमारी अमानत हैं, भविष्य हैं, हम इंसेफलाइटिस से लड़े आज हम इससे मुक्त हो गये हैं. इनको फुरसत ही नहीं थी. बच्चे तड़पते थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस तैयारियां पूरी, डालमिया खेलकूद परिसर में होगा भव्य आयोजन

Report Times

श्री श्याम प्रभू के बसंत महोत्सव के दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन

Report Times

एसीबी के जाल में फंसा एक IPS अधिकारी, प्रदेश में पहली बार एसीबी में ACB के ही बेडे में रहे हुए, तत्कालीन DIG के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Report Times

Leave a Comment