Report Times
latestOtherकरियरकृषिटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबराजनीतिस्पेशल

CM भगवंत मान ने किसानों से वादा निभाया, गन्ने की कीमत बढ़ाने का किया ऐलान

REPORT TIMES

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों से किया वादा निभाते हुए गन्ने की कीमत बढ़ाने का एलान कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार को गन्ने के एस.ए.पी यानी स्टेट ऐग्रीड प्राइस में 11 रुपये बढ़ाने का एलान किया है. इसके साथ ही पंजाब में अब गन्ना किसानों को अपनी उपज का मूल्य 391 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से मिलेगा. इस प्रकार पंजाब देश का ऐसा राज्य हो गया है जहां गन्ना किसानों को सबसे ज्यादा एस.ए.पी. मिलेगा. उन्होंने कहा कि इससे किसानों की दिक्कतें दूर होंगी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में 11 रुपए को शुभ शगुन माना जाता है इसलिए हमारी सरकार ने किसानों को यह तोहफा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार देश भर में गन्ने का सबसे अधिक मूल्य दे रही है, इससे किसानों को काफी लाभ मिल रहा है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने हाल ही में किसानों के साथ हुई मीटिंग में वायदा किया था. आज हमारी सरकार उस वायदे को निभाते हुए गर्व महसूस कर रही है.

Advertisement

Advertisement

किसानों को सबसे ज्यादा मूल्य देने की घोषणा

Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार गन्ना काश्तकारों को उसकी मेहनत का उचित मूल्य देने में हमेशा अव्वल नंबर पर रही है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का यह रुझान आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब तक 380 रुपए प्रति क्विंटल एस.ए.पी. दे रही थी. हरियाणा की तरफ से हाल ही में 386 रुपए प्रति क्विंटल भाव देने के ऐलान किया गया था. इसके बाद पंजाब सरकार ने इस कीमत को बढ़ाने का फैसला किया है, ताकि किसानों को लाभ मिले.

Advertisement

आम लोगों की भलाई के लिए भी काम करने का वादा

Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारी सरकार किसानों, व्यापारियों, पिछड़े वर्गों, मुलाजिमों समेत समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में समाज के अन्य वर्गों के लिए भी अच्छी खबरें आएंगी जिससे रंगला पंजाब बनाने के सपने को साकार किया जा सके. भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार आम लोगों की भलाई के लिए लोगों के पैसे का तर्कसंगत प्रयोग यकीनी बना रही है. पंजाब में कई जनहितैषी और विकास प्रमुख नीतियां लागू की जा रही हैं. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि कहा कि 2 दिसंबर से पंजाब की सभी सहकारी और निजी चीनी मिलें नये रेट के मुताबिक चलेंगी, जिससे किसानों को पहले दिन से लाभ यकीनी बन सके.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिजनेस की बात छोड़िए जनाब, किसी ने अगर इस देश के साथ रखे संबंध तो मिलेगी मौत की सजा

Report Times

घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में सेना ने ढेर किए दो आतंकी

Report Times

इफ्को ने रखा एक दिवसीय प्रशिक्षण, जिले के उर्वरक विक्रेताओं ने लिया भाग, नैनो डीएपी, यूरिया के बारे में बताया महत्व

Report Times

Leave a Comment