Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

मंदिरों में दर्शन-बागी-निर्दलियों से संपर्क… काउंटिंग से पहले ऐसे एक्टिव हुईं वसुंधरा राजे

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अब महज कुछ ही घंटे रह गए हैं. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पूरी तरह से सक्रिय हैं. मतदान के बाद से ही बताया जा रहा है कि उन्होंने जयपुर में डेरा डाला हुआ है. वह लगातार पार्टी नेताओं से मिल रही हैं और अपने करीबी निर्दलीय उम्मीदवारों से भी उनकी मुलाकात-बात जारी है. मतगणना से पहले वह साधु-संतों से भी आशीर्वाद ले रही हैं. आज वह मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए पहुंची हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होने वाले हैं. घोषणा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गतिविधियों को लेकर खूब चर्चा भी हो रही है. शुक्रवार को वह राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मिलने पहुंची थीं, जहां बताया जा रहा है कि विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई. इस मुलाकात से राजनीतिक अटकलें भी लग रही हैं लेकिन अटकलों पर पूर्व सीएम ने कोई टिप्पणी नहीं की है.

Advertisement

Advertisement

आरएसएस नेताओं से भी राजे ने की मुलाकात

Advertisement

वसुंधरा राजे ने जयपुर के भारती भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की. खासकर आने वाले चुनावी नतीजों के मद्देनजर इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. शनिवार, सुबह पुष्य नक्षत्र के शुभ अवसर पर राजे ने मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन किए. उन्होंने पूजा-अर्चना की और भगवान गणेश से आशीर्वाद लिया. समारोह के दौरान मंदिर महंत पंडित कैलाश शर्मा ने उन्हें दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मानित किया. मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ और सांसद रामचरण बोहरा की मौजूदगी ने इस आयोजन की महत्ता बढ़ा दी.

Advertisement

वसुंधरा राजे के करीबी हैं ये निर्दलीय उम्मीदवार

Advertisement

राजस्थान चुनाव से पहले बीजेपी ने कई नेताओं का टिकट काट दिया था, जो निर्दलीय मैदान में थे. पिलानी सीट से कैलाश मेघवाल, डीडवाना से पूर्व मंत्री यूनुस खान, झुंझूनू से राजेंद्र भांबू, सांगरिया से गुलाब सिंवर, शाहपुरा भीलवाड़ा से पूर्व स्पीकर कैलाश मेघवाल, बाड़मेर से पूर्व मंत्री गंगाराम की पौत्री प्रियंका चौधरी, खंडेला से पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया, अनूपगढ़ से पूर्व विधायक शिमला बावरी, सवाई माधोपुर से पिछले चुनाव में भाजपा की प्रत्याशी आशा मीणा, पुष्कर से अशोक सिंह रावत और सांचौर से पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं. ये सभी प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाते हैं. ऐसे में यदि खंडित जनादेश होता है तो वसुंधरा गुट से बन रहे बागी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी खुद राजे को मिल सकती है.

Advertisement

अशोक गहलोत के करीबी हैं 7 बागी

Advertisement

कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 7 करीबी नेता भी बागी होकर निर्दलीय मैदान में डटे हैं. इनमें विधायक जौहरी लाल मीणा, विधायक आलोक बेनीवाल, पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल, पूर्व विधायक रामचंद्र सराधना, धोद से ​विधायक परसराम मोरदिया के पुत्र महेश मोरदिया, नागौर से हबीबुर्रहमान, पुष्कर से गोपाल बाहेती का नाम शामिल है.

Advertisement

पायलट के करीबी हैं 5 निर्दलीय

Advertisement

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के भी समर्थक नेता चुनाव में कांग्रेस के लिए मुसीबत बनते हुए नजर आ रहे हैं. इनमें विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा बसेड़ी से चुनाव मैदान में ताल ठोक चुके हैं, जबकि केशोरायपाटन से राकेश बौयत, मनोहरथाना से पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा, श्रीगंगानगर से पूर्व प्रत्याशी की पत्नी करूणा अशोक चांडक और शिव से जिलाध्यक्ष रहे फतेह खान चुनाव लड़ रहे हैं.

Advertisement

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा पुराना वीडियो

Advertisement

सोशल मीडिया पर इस बीच वसुंधरा राजे काफी छाई हुई हैं. उनके एक पुराने वीडियो को शेयर किया जा रहा है, जिसमें वसुंधरा राजे कथित रूप से बीजेपी के बागी निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र सिंह भाटी को बधाई देती नजर आ रही हैं. हालांकि, राजे के कार्यालय ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि वास्तव में ओलंपियन नीरज चोपड़ा को बधाई देने का उनका वीडियो है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

योगी का निर्देश, मेडिकल कालेज और यूनिवर्सिटी का निर्माण समय से हो

Report Times

अयोध्या में दिवंगत लता मंगेशकर की बर्थ एनिवर्सरी की तैयारियां, 28 सितंबर को CM योगी करेंगे चौराहे का लोकार्पण, बनाई जा रही है 10 फीट ऊंची वॉल आर्ट

Report Times

पांच लाख की लागत से बदलेगी मुक्तिधाम की काया

Report Times

Leave a Comment