Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमणिपुरस्पेशल

मणिपुर: उग्रवादियों के 2 गुटों के बीच अंधाधुंध फायरिंग, 13 लोगों की मौत

REPORT TIMES 

Advertisement

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़काने की कोशिश की गई है. इस बार उग्रवादी गुटों ने राज्य के तेंगनोउपल जिले को निशाना बनाया है. खबर है कि दो उग्रवादियों के गुटों के बीच हुई झड़प में 13 लोगों की जान चली गई है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची असम राइफल्स की टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया है और उग्रवादियों को पकड़ने और इलाके में शांति बनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. बता दें कि मई में मणिपुर में भड़की हिंसा अभी भी पूरी तरह से शांत नहीं हो सकी है. कुछ-कुछ जगहों पर हिंसा की खबरें आने से पूरे राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं. मणिपुर में शांति बनाने के लिए खुद गृह मंत्री अमित शाह भी बैठकें करते रहे हैं. तीन दिसंबर को तेंगनोउपल जिले में कुकी-जो जनजातीय समूहों ने भारत सरकार और यूएनएलेफ के बीच हुए शांति समझौते का स्वागत किया था. ऐसे में इस घटना ने एक बार फिर राज्य में तनाव फैला दिया है.

Advertisement

Advertisement

सुरक्षा बलों की ओर से जानकारी दी गई है कि जिस जगह पर उग्रवादियों ने घटना को अंजाम दिया है वो निकटम सुरक्षा बल की जगह से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जब जवान मौके पर पहुंचे तो उन्हें लीथू गांव में 13 शव बरामद हुए. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. शवों के पास से किसी भी तरह का कोई भी हथियार बरामद नहीं हुआ है. शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना में जो 13 लोग मारे गए हैं वो लीथू क्षेत्र के नहीं हैं. सभी बाहर के बताए जा रहे हैं. अभी तक किसी भी शव की पहचान नहीं हो सकी है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है.

Advertisement

रविवार को ही हटाया गया था मोबाइल इंटरनेट से प्रतिबंध

Advertisement

बता दें कि तेंगनोउपल जिले में हुई घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गया है. घटना ऐसे वक्त हुई है, जब रविवार को सात महीने के बाद ही इंटरनेट सेवाओं से प्रतिबंध हटाया गया था. ज्यादा तनाव वाले कुछ जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों में अब भी प्रतिबंध जारी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रचार रथ को दिखाई हरी झंडी

Report Times

हार का डर या BJP-शिंदे ने मानी राज ठाकरे की बात? अंधेरी से कैंडिडेट वापसी के मायने

Report Times

बारिश की वजह से मेलबर्न में धुला लगातार दूसरा मैच, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ रद्द

Report Times

Leave a Comment