Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारस्पेशल

एयरपोर्ट से आया कॉल, CM आ रहे हैं पांच इन्वर्टर-बैटरी भेजो, चेक लेकर व्यपारी पहुंचा बैंक तो…

REPORT TIMES 

Advertisement

बिहार में ठगी के एक से एक मामले सामने आ रहे हैं. पहले बिहार के जमुई में SDO बनकर साइबर ठगों ने एक शख्स के खाते से सात लाख उड़ा लिए और अब पटना में पांच इन्वर्टर और पांच बैटरी की ठगी का मामला सामने आया है. मामला पटना के हवाई अड्डा थाने का है. यहां एक ठग ने एक दुकानदार को मोबाइल से कॉल किया और कहा कि ‘मैं पटना एयरपोर्ट से बात कर रहा हूं. पटना एयरपोर्ट के सर्वर बिल्डिंग के लिए पांच 5 इन्वर्टर 5 बैटरी चाहिए. बिहार के सीएम यहां आने वाले हैं. दोनों समान के लिए कोटेशन भेजिए. कोटेशन मिलने के बाद फोन पर ही शख्स ने आर्डर भेजने के लिए कहा. उसने सुधा दूध डेयरी के पास आर्डर ऱखने के लिए. इसके बाद दुकानदार ने 5 बैटरी और 5 इन्वर्टर एयरपोर्ट के लिए रवाना कर दिया. दोनों सामान एयरपोर्ट पहुंचता इससे पहले सुधा दूध बूथ के पास आर्डर करने वाला शख्स कार से पहुंच गया और सामान लेकर 1 लाख 84 हजार 500 रुपए का चेक गाड़ी वाले को दे दिया.

Advertisement

Advertisement

चेक बैंक में जमा किया तो…

Advertisement

अगले दिन जब दुकानदार ने बैंक में चेक डाला तो पता चला कि खाते में पैसे ही नहीं हैं. इसके बाद दुकानदार ने आर्डर करने वाले को कॉल किया तो उसने कहा कि सरकारी काम है, पैसे लेने के लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने होंगे. कॉल करने वाले ने 10 हजार रुपए की डिमांड की और फोन पे या गुगल पे के जरिए पैसे भेजने के लिए कहा. इसके बाद दुकानदार को एहसास हो गया है कि वह ठगा गया है. दुकानदार से ठगी 17 नवंबर को हुआ था. उसने पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी

Advertisement

ऐसे गिरफ्त में आया महाठग

Advertisement

इसके बाद 27 नवंबर को भी इन्वर्टर-बैटरी बेचने वाले एक दुकानदार को भी इस तरह का ही एक कॉल आया. संयोग से वह दुकानदार पिछले पीड़ित दुकानदार का जानने वाला था. उसे दुकानदार के साथ हुई ठगी की जानकारी थी. तब दूसरे दुकानदार ने पहले दुकानदार के साथ मिलकर प्लान बनाया और फिर बैटरी का खाली डब्बा गाड़ी में लादकर वहां पहुंच गया. इसबार भी वहीं लड़का सामान रिसीव करने आया. इसके बाद दोनों दुकानदार ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की फिर पुलिस के हवाले कर दिया. थाने में बड़ी मुश्किल से दुकानदार को बैटरी और इन्वर्टर के पैसे मिले. पुलिस ठगी करने वाले इस गिरोह के सरगना विजय कुमार की तलाश कर रही है. गिरफ्तार युवक की पहचान अभिषेक के रूप में हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स जल्द ही पेश करने जा रही अपनी नई दमदार बाइक

Report Times

उमेशपाल हत्याकांड में शामिल थे अतीक अहमद के दोनों नाबालिक बेटे, पुलिस ने केस डायरी में दर्ज किया नाम

Report Times

शेखावाटी डिफेंस एकेडमी ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

Report Times

Leave a Comment