Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा ने तय किए तीन पर्यवेक्षक, राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय तय करेंगे नाम

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा ने तीन पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा के तीनों नेता जयपुर आएंगे. यहां नव निर्वाचित विधायकों और पार्टी नेताओं से बातचीत के बाद ये अगले मुख्यमंत्री के नाम की सिफारिश आलाकमान से करेंगे. पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर भाजपा प्रदेश में अगला सीएम बनाएगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री चयन के लिए भाजपा द्वारा नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय हैं. जो जयपुर आकर विधायकों से बात कर नए सीएम के नाम का चयन करेंगे.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा की है.

Advertisement

 मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के चयन की जिम्मेदारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को सौंपी गई है.

Advertisement

वहीं छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

Advertisement

बात राजस्थान की करें तो यहां के मुख्यमंत्री चयन के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षकों में से राजनाथ सिंह के बारे में तो किसी को कुछ कहने की जरूरत है नहीं, राजस्थान अलग-अलग जिम्मेदारियां लेकर आते रहे हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल राजनाथ इस समय केंद्रीय रक्षा मंत्री है. दो अन्य चेहरे जिनमें छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखने वाली सरोज पांडेय को सांसदी, विधायकी का लंबा राजनीतिक अनुभव है, नारी शक्ति वंदन को देखते हुए महिला चेहरा है, यूपी चुनाव में सह प्रभारी रही हैं. वहीं तावड़े को बाहरी और अनबायस चेहरे के तौर पर भेजा गया है जो महाराष्ट्र की सियासत में पकड़ रखते हैं, इससे पहले बिहार, हरियाणा के प्रभारी रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोटा में NEET छात्र ने कमरे में फांसी लगा दी जान, 11 महीने में 25वां सुसाइड केस

Report Times

राजस्थान: भजनलाल सरकार का एक और बड़ा फैसला, प्रदेश के सभी मनोनीत पार्षदों को किया तत्काल प्रभाव से निरस्त

Report Times

मार्च महीने में महंगाई ने तोड़ दी आम आदमी की कमर, पेट्रोल और दूध सहित इन चीजों के बढ़े दाम

Report Times

Leave a Comment