Report Times
latestOtherजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

आशा की किरण, उज्जवल भविष्य का वादा… 370 पर ‘सुप्रीम’ फैसले पर बोले PM मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले की सराहना करते हुए इसे एक ऐतिहासिक निर्णय बताया है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पांच जजों की बेंच ने संसद द्वारा 5 अगस्त 2019 के फैसले को सही माना है. पीएम इस फैसले को जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक महत्वपूर्ण पुष्टि के रूप में देखते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सभी भारतीयों द्वारा पोषित एकता के मूल सार को और मजबूत करता है. इनके अलावा, प्रधानमंत्री ने इन क्षेत्रों की लचीली आबादी को आश्वासन दिया कि उनकी आकांक्षाओं को साकार करने के लिए सरकार का समर्पण अटल है. यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार का संकल्प है कि प्रगति का फायदा समाज के सबसे कमजोर और हाशिए पर रहने वाले वर्गों तक पहुंचे, जिन्होंने अनुच्छेद 370 की वजह से मुश्किलों का सामना किया है.

Advertisement

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने माना संसद का फैसला सही

Advertisement

प्रधानमंत्री का मानना है कि फैसला सिर्फ एक कानूनी ऐलान नहीं है, बल्कि यह आशा की किरण का प्रतीक है, एक उज्जवल भविष्य का वादा करता है और एक अधिक एकजुट और लचीले भारत के निर्माण के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि अगस्त 2019 में संसद द्वारा लिए गए फैसले सही हैं और एक वैध प्रक्रिया के तहत ली गई है.

Advertisement

एकता के बंधन मजबूत हुए हैं- अमित शाह

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने भी आर्टिकल 370 हटाने के फैसले को सही ठहराने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद गरीबों और वंचितों के अधिकार बहाल हो गए हैं और अलगाववाद और पत्थरबाजी अब अतीत की बातें हो गई हैं. एकता के बंधन मजबूत हुए हैं और भारत के साथ अखंडता मजबूत हुई है. गौरतलब है कि अमित शाह के गृह मंत्री रहते ही सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म किया है.

Advertisement

ऐतिहासिक फैसला – रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने एक्स पोस्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 370 हटाए जाने की प्रक्रिया को सही ठहराने पर कहा कि ‘उच्चतम न्यायालय का यह ऐतिहासिक निर्णय हर भारतवासी को हर्षित करने वाला है.’ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा, “उच्चतम न्यायालय की संवैधानिक पीठ ने धारा 370 और 35A को हटाने के लिए दिए गए निर्णय, उसकी प्रक्रिया और उद्देश्य को सही ठहराया है.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान का सियासी परिवार… घर के 4 लोग मैदान में, चाचा-भतीजी आमने-सामने

Report Times

गहलोत जिद पर अड़े ? CM ने आलकमान को दिया संदेश- राजस्थान की पिच पर ही करेंगे बैटिंग

Report Times

अब भारत भी बनाने जा रहा अपना स्पेस फोर्स, वायुसेना ने तैयार कर लिया खाका

Report Times

Leave a Comment