Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

गोगामेड़ी के मर्डर के लिए हत्यारों ने क्यों चुना था मंगलवार का दिन?

REPORT TIMES 

Advertisement

करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब नया खुलासा वारदात की टाइमिंग को लेकर है. पुलिस का दावा है कि बदमाशों ने बहुत सोच समझ कर वारदात की टाइमिंग चुनी थी. उन्हें पता था कि चुनाव आचार संहिता के चलते गोगामेड़ी और उनके सुरक्षाकर्मियों के हथियार जमा हो चुकें होंगे. ऐसे में उन्हें वारदात के दौरान विरोध की उम्मीद ना के बराबर थी. इसी प्रकार दूसरा खुलासा गोगामेड़ी की लापरवाही को लेकर भी है. पुलिस के मुताबिक गोगामेड़ी अपने घर में जब भी किसी बाहरी व्यक्ति से मिलते थे, हमेशा उनकी मुलाकात हाई सिक्योरिटी कमरे में होती थी. उस दिन गोगामेड़ी ने हत्यारोपियों से मुलाकात इस कमरे में ना करके बाहर वाली बैठक में किया था. यही छोटी सी लापरवाही उनकी जान पर भारी पड़ गई. राजस्थान पुलिस ने यह खुलासा पकड़े गए बदमाशों से हुई पूछताछ के बाद किया है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इस वारदात की टाइमिंग के लिए काफी इंतजार किया गया.

Advertisement

Advertisement

वारदात की तारीख और समय का चुनाव करते समय यह ध्यान रखा गया कि सुरक्षा कर्मियों के हथियार जमा हो चुके होंगे. इसी के साथ तमाम पुलिस अफसर नई सरकार के गठन में व्यस्त हों. यह भी सुनिश्चित किया गया कि मुलाकात ऐसे वक्त पर हो, जब गोगामेड़ी कहीं जाने के लिए घर से बाहर निकल रहे हों. हुआ भी ठीक ऐसा ही. वारदात के वक्त गोगामेड़ी के पास 5 में से सिर्फ 2 ही गार्ड थे. वहीं घटना के वक्त गोगामेड़ी घर में से तैयार होकर बाहर निकल भी रहे थे. बता दें कि गोगामेड़ी हमेशा से अपने घर के हाईसिक्योरिटी कमरे में लोगों से मुलाकात करते थे. इस हाई सिक्योरिटी मीटिंग रूम में कई हाई रिसोल्यूशन वाले सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे. इस कमरे में कोई भी व्यक्ति गोगामेड़ी की मर्जी के बिना नहीं घुस सकता था, लेकिन घटना के वक्त वह चूंकि वह बाहर निकल रहे थे और नितिन शेखावत उनका परिचित था. इसलिए घर के बाहर बैठक में ही उन्होंने हत्यारोपियों को बुला लिया. जहां उन्हें गोली मार दिया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : विश्व शांति के लिए किया अश्वमेध यज्ञ

Report Times

Mamata Banerjee : बेंगलुरु ब्लास्ट पर बोलीं ममता बनर्जी, बंगाल में छिपे अभियुक्तों को राज्य पुलिस ने 2 घंटे में किया गिरफ्तार

Report Times

घर में चल रही थी बारात के स्वागत की तैयारी, ब्यूटीपार्लर से प्रेमी का हाथ थाम कर फरार हो गई दुल्हन

Report Times

Leave a Comment