Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिहिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश: 1 साल बाद CM सुक्खू कर रहे कैबिनेट विस्तार, ये 2 विधायक आज बनेंगे मंत्री

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस पार्टी की सरकार जिन तीन राज्यों में है, उनमें से एक हिमाचल प्रदेश में आज हलचल है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज अपनी कैबिनेट का विस्तार कर रहे हैं. सुक्खू सरकार में आज दो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक यादवेंद्र गोमा और बिलासपुर जिले के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश धर्मानी आज मंत्री बनने जा रहे हैं. आज दोपहर के बाद हिमाचल प्रदेश राजभवन में दोनों का शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसेक लिए दोनों ही विधायकों को मुख्यमंत्री ने शिमला बुला लिया है. इस कैबिनेट विस्तार के बाद हिमाचल प्रदेश कैबिनेट में मुख्यमंत्री को मिलाकर 11 मंत्री हो जाएंगे. हालांकि एक मंत्री का पद अभी भी खाली रहेगा. राज्य में कुल अधिकतम 12 मंत्री बनाए जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

विभाग भी बदलेंगे?

Advertisement

हालांकि यह अभी देखना होगा कि क्या कैबिनेट में सिर्फ विस्तार किया जाता है या फिर पहले से जो मंत्री नियुक्त हैं उनके रिपोर्ट कार्ड के आधार पर उनके विभागों में बदलाव भी होता है. अगर किसी मंत्री या उसके विभाग को बदला जाता है तो जाहिर सी बात है इसका राज्य की राजनीति में असर होगा. कांग्रेस पार्टी अगले लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुमकिन है कि इस ओर फूंक-फूंक कर कदम रखे.

Advertisement

2022 में बनी थी कांग्रेस सरकार

Advertisement

साल 2022 में आखिरी दफा राज्य में चुनाव हुआ था. तब 68 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस पार्टी 40 सीटों पर विजयी हुई थी जबकि भारतीय जनता पार्टी 25 सीटों पर सिमट गई थी. 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य की कमान संभाली थी. उनसे पहले राज्य के मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के जयराम ठाकुर थे. सुक्खू की शपथ की तारीख से अगर देखें तो एक साल के बाद ठीक मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मैतई समुदाय में सिर्फ हिंदू ही नहीं मुस्लिम भी शामिल, क्या है इनका इतिहास

Report Times

राजस्थान पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के जरिए सिम जारी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 20 लोग गिरफ्तार

Report Times

राजस्थान बना 50 जिलों वाला राज्य, CM गहलोत ने की 19 नए जिलों की घोषणा

Report Times

Leave a Comment