Report Times
latestOtherकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

राजस्थान: नेक्सा एवरग्रीन ठगी मामले को लेकर पानी की टंकी पर चढे लोग, प्रदर्शनकारियों में कुछ महिलाएं भी शामिल

REPORT TIMES 

Advertisement

पैसे डबल करने का लालच देकर लोगों से 1200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाली नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग लेकर पीड़ित लोग राजस्थान की राजधानी जयपुर में पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं. पीड़ितों ने ऊपर से वीडियो बनाकर अपनी मांगों को प्रशासन तक पहुंचाया है, जिसके बाद से ही अधिकारी उन्हें मनाकर नीचे उतारने की कोशिश में लगे हुए हैं.

Advertisement

Advertisement

22 गोदाम इलाके में पानी की टंकी पर चढ़े

Advertisement

गुजरात की इस कंपनी के खिलाफ 1200 करोड़ रुपये से अधिक के घोटाला का मामला दर्ज है. लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तार नहीं हो सकी है. ऐसे में इस घोटाले का शिकार हुए लोग परेशान है, और प्रशासन से सख्त कार्रवाई करवाने के लिए वे अब जयपुर के 22 गोदाम इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं. पीड़ितों द्वारा जारी वीडियो में एक शख्स बता रहा है कि, ‘ये घोटाला पिछली कांग्रेस सरकार में हुआ था. ये लक्ष्मणगढ़ तहसील में हुआ है. गोविंद सिंह डोटासरा वहां के अध्यक्ष है. इस घोटाले के जांच अधिकारी अपनी मनमर्जी कर रहे हैं. हमें झूठे मुकदमा दर्ज करने की बात कहकर डराया जा रहा है. इसमें कांग्रेस की मिलीभगत रही है, इसीलिए अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. हम चाहते हैं कि सरकार इस घोटाले के अपराधियों की गिरफ्तारी करे, ताकि हमें न्याय मिल सके. हमारा पैसा वापस मिल सके.’

Advertisement

26 दिसंबर को प्रशासन ने दिया था आश्वासन

Advertisement

इससे पहले भी 26 दिसंबर को नेक्सा एवरग्रीन प्रोजेक्ट से ठगी का शिकार हुए अनेक लोग अपनी मांगों को लेकर जयपुर में ज्योति नगर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए थे. जिसके बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें नीचे उतार गया था. सत्यवीर सिंह चौधरी ने बताया कि नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के खिलाफ शिकायतकर्ताओं की ओर से दर्ज मुकदमे में शामिल नामजद आरोपी अभी खुलेआम घूम रहे हैं. नामदाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 27 दिसंबर को भी बड़ी संख्या में लोगों ने राजस्थान पुलिस मुख्यालय पर पहुंचकर एडीजी क्राइम दिनेश एमएन से मुलाकात की थी. एडीजी से मुलाकात करते हुए शिकायतकर्ताओं ने मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या पहुंचा 156 देशों की पवित्र नदियों का जल, CM योगी करेंगे रामलला का जलाभिषेक

Report Times

भारतीय छात्रों को बड़ा झटका! इस नियम से स्टडी वीजा पर UK जाने की प्लानिंग हो सकती है फेल

Report Times

टोल प्लाजा पर फायरिंग, गैंगस्टर कुलदीप जगिना ढेर; हत्यारे फरार

Report Times

Leave a Comment