Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

मैंने पहले ही कहा था संघ परिवार की शरारतें बढ़ेंगी… मथुरा की मस्जिद में सर्वे की इजाजत पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

REPORT TIMES 

Advertisement

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने गुरुवार को मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटी हुई शाही ईदगाह मस्जिद के ASI सर्वे को मंजूरी दे दी है. हाई कोर्ट में इस संबंध में अलग-अलग 18 याचिका दायर की गई थी. सर्वे के लिए कितने वकीलों को कमिश्नर बनाया जाएगा, सर्वे का काम कितने दिनों तक चलेगा, इस पर फैसला 18 दिसंबर को होगा. हाई कोर्ट ने सर्वे के लिए सिर्फ फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराने के आदेश दिए हैं. हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब इस मामले में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे की अनुमति दे दी है. बाबरी मस्जिद फैसले के बाद मैंने कहा था कि इससे संघ परिवार की शरारतें बढ़ेंगी. सांसद ने कहा कि जब एक पक्ष लगातार मुसलमानों को निशाना बनाने में रुचि रख रहा है तो कृपया ‘देने और लेने’ का उपदेश न दें.

Advertisement

Advertisement

‘एक नया गुट जो विवादों को उछाल रहा’

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, मथुरा में विवाद दशकों पहले मस्जिद समिति और मंदिर के ट्रस्ट के बीच आपसी सहमति से सुलझा लिया गया था. एक नया गुट है जो इन विवादों को फिर से उछाल रहा है. काशी हो, मथुरा हो या फिर लखनऊ की मस्जिद हो, इसके पीछे एक ही ग्रुप का हाथ है. लोकसभा सांसद ने अपने ट्वीट में दो पेज का समझौता लेटर भी शेयर किया है. उन्होंने कहा कि पूजा स्थल अधिनियम अभी भी लागू है, लेकिन इस ग्रुप ने कानून और न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बना दिया है. ओवैसी ने पूछा है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 9 जनवरी को सुनवाई करनी थी तो ऐसी क्या जल्दी थी कि सर्वे का आदेश देना पड़ा? देश में कानून कोई मयाने नहीं रखता है. मुसलमानों से उनकी अस्मत लूटना ही अब एकमात्र लक्ष्य है.

Advertisement

इससे पहले ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आया था आदेश

Advertisement

बता दें कि इससे पहले वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर के लिए भी पहले एडवोकेट कमिश्नर से सर्वे के आदेश दिए थे. मुस्लिम पक्ष ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का ऐलान किया है. अर्जी पर सुनवाई होने के बाद जस्टिस मयंक कुमार जैन ने 16 नवंबर को जजमेंट रिजर्व कर लिया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम में फिर लौटा वर्क फ्रॉम होम, G20 को लेकर फैसला

Report Times

मोरबी के आरोपियों पर वकीलों का भी फूटा गुस्सा, बार एसोसिएशन से केस नहीं लड़ने का प्रस्ताव पास

Report Times

हैवानियत की शिकार दो बेटियों की दर्दभरी कहानी

Report Times

Leave a Comment