Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिस्पेशल

संसद की सुरक्षा में चूक: TMC MLA के साथ ललित झा की तस्वीर, BJP ने घेरा

REPORT TIMES

Advertisement

संसद में स्मोक बम फेंकने की घटना के बाद से देश की राजनीति गरमा गई है. इस घटना में शामिल अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि अभी भी इस घटना का मास्टरमाइंड ललित झा फरार है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह कहां छिपा है? इसी बीच, यह सूचना आई है कि वह कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में रहता था. ललित झा का कोलकाता कनेक्शन सामने आने के बाद बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने टीएमसी एमएलए तापस रॉय के साथ ललित झा की तस्वीर ट्वीट की है और टीएमसी को घेरा है. बता दें कि ललित झा कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में डेढ़ साल पहले रहता था. लोग उसे ‘मास्टरजी के नाम से पुकारते थे. तापस रॉय पहले बड़ाबाजार इलाके के ही टीएमसी के विधायक हुआ करते थे. टीएमसी विधायक के साथ ललित झा की तस्वीर सामने आने के बाद बंगाल की राजनीति में हड़कंप मच गया है और इसे लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है. इस तस्वीर को लेकर टीएमसी विधायक से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल फोन बंद था.

Advertisement

Advertisement

सुकांत मजूमदार ने की जांच की मांग

Advertisement

बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार ने सोशल साइट एक्स पर टीएमसी विधायक तापस रॉय के साथ ललित झा की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, “हमारे लोकतंत्र के मंदिर पर हमले का मास्टरमाइंड ललित झा लंबे समय से टीएमसी के तापस रॉय के साथ घनिष्ठ संबंध में था. क्या यह सबूत नेता की मिलीभगत की जांच के लिए पर्याप्त नहीं है?” बता दें कि बुधवार की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों में से कोई भी पश्चिम बंगाल का निवासी नहीं है, हालांकि जांच में पुलिस को पता चला कि ललित झा ने स्मोक बम हमले के बाद इसी राज्य की रहने वाले नीलाक्ष आइच को अपना एक वीडियो भेजा था. पुलिस ने नीलाक्ष आइच से पूछताछ की है. नीलाक्ष के शब्दों में, ‘ललित ने संसद के बाहर सड़क स्मोक बम लेकर खड़े दो लोगों का एक वीडियो भेजा, लेकिन मैं सचमुच नहीं जानता कि मुझे क्यों भेजा गया.”

Advertisement

मास्टरमाइंड का सामने आया बंगाल कनेक्शन

Advertisement

सवाल यह है कि नीलाक्ष की मुलाकात ललित से कैसे हुई? नीलाक्ष ने कहा, ‘पिछले अप्रैल में मैं सेंट्रल एवेन्यू के एक कार्यक्रम में गया था और ललित से बात की थी. उसने मुझे अपना परिचय एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में दिया था. उसी आधार पर बातचीत शुरू हुई. बाद में ललित मेरे एनजीओ से जुड़ गया. वहां काम करता था.’ जांच में सामने आई जानकारी के आधार पर पुलिस ने दावा किया कि ललित ही बुधवार की घटना का ‘मास्टरमाइंड’ था. यह सब योजनाबद्ध था. ललित झा ने सभी के लिए गुरुग्राम में विक्की नामक दोस्त के घर पर रहने की व्यवस्था की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आसान नहीं था ‘केशव’ को दबोचना…मजदूर-कुक बन 6 माह तक रखी नजर, 90 पुलिस वालों ने चलाया ऑपरेशन

Report Times

‘बीजेपी के साथ जाना नहीं था तो मुझे क्यों भेजा?’ शरद पवार पर अजित पवार के 10 बड़े हमले

Report Times

देसी बुलेट ट्रेन का चलना हुआ मुश्किल, भैंसों के बाद गाय टकराई; 2 दिन में दूसरी बार हादसा

Report Times

Leave a Comment