Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानशुभारंभस्पेशल

राजस्थानः भजनलाल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, दीया और प्रेमचंद बने डिप्टी सीएम

REPORT TIMES 

Advertisement

अपने बर्थडे के दिन भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लिया है. ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर यह समारोह आयोजित गया. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहे. राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण समारोह में 6 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे भी मंच पर उपस्थित रहे.

Advertisement

Advertisement

भजन मंत्रिमंडल में 2 नए मंत्री

Advertisement

भजनलाल के अलावा आज विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को मंत्रिमंडलीय सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इन दोनों को उपमुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत किया था. राज्यपाल कलराज मिश्र ने इन तीनों नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ समारोह से पहले प्रदेश के नए सीएम भजनलाल शर्मा ने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किया और टोंक रोड पर पिंजरापोल गोशाला में गायों को चारा खिलाया. इससे पहले उन्होंने अपने दिन की शुरुआत प्रसिद्ध गोविंद देवजी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की. बाद में वह गोशाला भी गए. वह यहां से घर पहुंचे और अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया.

Advertisement

बर्थडे पर लिया शपथ

Advertisement

अल्बर्ट हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. समारोह से पहले राजधानी जयपुर के कई मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया. इनमें बीजेपी के झंडे और केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर लगाए गए. खास बात यह है कि आज भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. यह उनका 56वां जन्मदिन है. भजनलाल ने शपथ से पहले गुरुवार रात 12 बजे सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया. जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा. यह शिविर धोलपुर में आयोजित किया जाएगा. राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा में से 199 सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीट पर जीत हासिल की. जबकि करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन की वजह से चुनाव स्थगित कर दिया गया, यहां पर पांच जनवरी को वोटिंग होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चौमूं : पत्नी से परेशान पति ने मांगी इच्छामृत्यु 

Report Times

श्याम परिवार की ओर से कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित

Report Times

नवलगढ़ का अस्पताल प्रदेश में टॉपर:कायाकल्प प्रोग्राम में मिले 98.71 प्रतिशत अंक, मिलेगा 15 लाख रुपए का इनाम

Report Times

Leave a Comment