Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा में होंगे AAP के नेता, पार्टी ने सभापति को लिखा पत्र

REPORT TIMES 

Advertisement

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपने सांसद राघव चड्ढा को सांसद संजय सिंह की जगह राज्यसभा में पार्टी का नया नेता नियुक्त किया है. सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा सभापति को लिखे अपने पत्र में, AAP पार्टी नेतृत्व की ओर से बताया गया कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में, जिन्हें “स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं” हैं, अब से राघव चड्ढा उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे. फिलहाल AAP सांसद संजय सिंह दिल्ली शराब नीति मामले में जेल में हैं. संजय सिंह को इस साल 4 अक्टूबर को शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था. संजय सिंह दिल्ली से राज्यसभा सांसद हैं और वह जनवरी 2018 में आम आदमी पार्टी की ओर से सांसद बने. वहीं राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की कि राघव चड्ढा को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त करने के संबंध में आम आदमी पार्टी की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है.

Advertisement

Advertisement

राज्यसभा में AAP के 10 सांसद

Advertisement

पार्टी की ओर से की गई सिफारिश पर कार्यान्वयन के लिए यह पत्र अभी राज्यसभा महासचिव के पास है. राघव चड्ढा राज्यसभा के सबसे युवा सदस्यों में से एक हैं. वर्तमान में संसद के उच्च सदन में आम आदमी पार्टी के कुल 10 सांसद हैं.राज्यसभा में केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), कांग्रेस और टीएमसी के बाद AAP की चौथी सबसे बड़ी ताकत है. आम आदमी पार्टी की ओर से पिछले साल 21 मार्च को यह ऐलान किया गया कि राघव चड्ढा को चार अन्य लोगों के साथ 6 साल के कार्यकाल के लिए पंजाब से राज्यसभा सदस्यों के रूप में नामित किया गया. इस चुनाव में विपक्षी दलों की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा गया. निर्विरोध रूप से राघव सांसद चुन लिए गए. राघव चड्ढा महज 33 साल की उम्र में राज्यसभा के सांसद बने. फिर उन्हें राज्यसभा में वित्त मामलों पर गठित संसद की स्थायी समिति के सदस्य के रूप में भी नियुक्त किया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तबीयत खराब:सांस लेने में तकलीफ होने पर एसएमएस हॉस्पिटल में कराया भर्ती, रुटिन जांचें करवाई

Report Times

Red Sea Crisis का जल्द निकलेगा हल, भारत की टेंशन होगी कम, यहां समझें कैसे मिलेगी राहत

Report Times

दिल का दौरा पड़ने पर क्या करें? जाने

Report Times

Leave a Comment