Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारस्पेशल

बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा कल, 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सूचना

REPORT TIMES 

Advertisement

बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का आयोजन राज्य भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर कल ,17 दिसंबर 2023 को किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन की ओर से किया जाएगा. बिहार पुलिस में एसआई के कुल 1275 पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा. एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है. वह आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in के जरिए हाॅल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि पहली पाली में परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एग्जाम में 6 लाख 61 हजार से अधिक कैंडिडेट्स शामिल होंगे.

Advertisement

Advertisement

इतने समय बाद नहीं होगी एंट्री

Advertisement

कमीशन की ओर से जारी दिशा-निर्देश के अनुसार एग्जाम शुरू होने के 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा. गेट बंद होने के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. ऐसे में कैंडिडेट निर्धारित समय पर ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे नहीं तो परीक्षा छूट जाएगी. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 200 नंबरों के 100 सवाल पूछे जाएंगे. परीक्षा का समय दो घंटे निर्धारित किया गया है. परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी गाइडलाइंस को चेक कर सकते हैं.

Advertisement

इसे ले जाना है अनिवार्य

Advertisement

हाॅल टिकट के साथ परीक्षार्थियों को एक वैध फोटो आईडी जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर आईडी लेकर जाना होगा. एडमिट कार्ड से फोटो आईडी की पहचान की जाएगी और फिर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जागी.

Advertisement

इन पर है प्रतिबंध

Advertisement

परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि चीजें लेकर जानें पर प्रतिबंध लगाया गया है. अगर से चीजें किसी भी अभ्यर्थी के पास से बरामद होती हैं, तो उसे तुरंत परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाकरा गांव में सीवर में धंसा पहिया, दीवार तोड़ घर में घुसा ट्रक

Report Times

शेखावाटी डिफेंस एकेडमी ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

Report Times

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए टीम रवाना

Report Times

Leave a Comment