Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश! शिव मूर्ति तोड़ी, नोट पर लिखा- हिंदुओं को मार दूंगा…

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बार फिर से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. बरेली के नवाबगंज में बरखन चौराहे स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिव भगवान की प्रतिमा को खंडित करके किसी बदमाश ने उसपर नाम और नंबर लिखकर पर्ची भी लगा दी. उस पर्ची में भड़काऊ भाषा लिखी हुई थी. मंदिर में पूजा करने गए श्रद्धालुओं ने जब शिव की प्रतिमा के हाथ को खंडित देखा तो हैरान रह गए. देखते ही देखते सूचना तेजी से फैल गई और मंदिर में लोगों की भीड़ लग गई. सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष बाबूराम मंदिर पहुंच गए और पूरी घटना के बारे में जानकारी ली. विहिप के नगर मंत्री नन्द किशोर ने नवाबगंज थाना पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई और कार्यवाही की गुहार लगाई. थाना पुलिस ने नगर मंत्री की शिकायत पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

Advertisement

मूर्ती पर चिपकाई पर्ची

Advertisement

बरेली के थाना नवाबगंज के गांव डुमरिया के रहने वाले नंदकिशोर ने बताया कि वह विश्व हिंदू परिषद नवाबगंज के नगर मंत्री हैं. बरखन चौराहे नवाबगंज पर स्थित श्मशान भूमि में शिव जी के मंदिर में आस पड़ोस के लोग पूजा अर्चना करने गए तो उन्होंने मंदिर की मूर्ति खंडित देखी. नंदकिशोर ने कहा कि किसी अनजान व्यक्ति द्वारा मूर्ति पर एक पर्चा भी चिपकाया गया था. इससे हिंदू जनमानस की भावनाओं को ठेस पहुंच रहा है.

Advertisement

विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज की शिकायत

Advertisement

वहीं हिन्दू-मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में उन्होंने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. उनका यह भी कहना है कि इससे पहले भी शहर के कुछ खुरपतियों ने माहौल खराब करने की कोशिश की थी. ऐसी घटना पहले भी हो चुकी है. मंदिर पर पहले भी भगवान शिक की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था. इस तरह के लोग आए दिन खुराफात से बाज नहीं आ रहे हैं और वह शहर का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

Advertisement

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

Advertisement

पूरे मामले में निरीक्षक क्राइम विनोद कुमार ने बताया कि घटना के बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं, जांच कर रही पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रजत ने छुड़ाए मयंक मारकंडे के छक्के, तोड़ा एबी डीविलियर्स का ये शानदार रिकॉर्ड

Report Times

प्रशासन के साथ वार्ता हुई विफल, धरनार्थी बोले- टोल बंद कराकर ही लेंगे दम

Report Times

वाटर कैनन-आंसू गैस का इस्तेमाल, गहलोत सरकार के खिलाफ BJP का हल्ला बोल प्रदर्शन

Report Times

Leave a Comment