Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

कृष्ण जन्मभूमि मामला: भगवान केशव सुनवाई के लिए पहुंचे, कोर्ट में करेंगे पैरवी

REPORT TIMES 

Advertisement

इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद की सुनवाई है, जिसमें मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे का तरीका तय हो सकता है. 14 दिसंबर को श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से दाखिल अर्जी कोर्ट ने मंजूर की थी. इस बीच, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भगवान केशव के नाम पर एंट्री पास जारी किया है. अदालत ने वादी के तौर पर ये पास जारी किया है. वादी नंबर 6 ठाकुर केशव देव जी स्वयं मथुरा से चलकर आज हाईकोर्ट में पहुंचे. जो अन्य वादी हैं वो अनिल पांडे, महंत धर्मेन्द्रगिरी जी महाराज, सत्यम पण्डित, ओम शुक्ला और मनीष डावर हैं. जो पास जारी हुआ है, उसमें भगवान केशव की उम्र शून्य वर्ष लिखी है. मोबाइल नंबर के आगे 7753077772 लिखा है. पास में उनके आधार नंबर का भी जिक्र है. भगवान केशव का आधार कार्ड नंबर 600744102769 लिखा है.

Advertisement

Advertisement

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर आज बड़ा दिन

Advertisement

बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर आज बड़ा दिन है. इलाहाबाद कोर्ट में आज 2 बजे सुनवाई होगी. आज ईदगाह मस्जिद के विवादित परिसर के सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्नर और टीम तय की जाएगी. इसके साथ ही विवादित परिसर का किस तरह से सर्वे होगा, इस पर हाईकोर्ट को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान आज विवादित परिसर में सर्वे के तरीके पर फैसला होगा यानी आज तय किया जाएगा कि सर्वे के तौर तरीके क्या होंगे. कोर्ट कमिश्नर का नाम भी आज तय होगा तो सर्वे की टीम में कौन-कौन होगा? ये भी आज हाईकोर्ट में फाइनल होगा. अब सवाल उठता है कि आखिर मथुरा में विवादित परिसर में सर्वे से क्या होगा? इस सर्वे के रिपोर्ट आने के बाद श्रीकृष्ण जन्मूमि और ईदगाह विवाद के समाधान की ओर एक कदम होगा. इस सर्वे में मंदिर या मस्जिद होने के सबूत मिलेंगे. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दावे का सच भी सामने आएगा तो मस्जिद से जुड़े दावे का भी सच पता चलेगा. मथुरा विवाद से जुड़ी सभी 18 याचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई कर रही है. अयोध्या जन्मभूमि विवाद की तर्ज पर मथुरा विवाद का इलाहाबाद हाईकोर्ट में ट्रायल हो रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाबा श्याम के जयकारों के बीच सूरजगढ़ के लिए निशान यात्रा रवाना :  बड़ी संख्या में पैदल सूरजगढ़ के लिए रवाना हुए श्रद्धालु

Report Times

मदन दिलावर और हीरालाल नागर बनने वाले हैं मंत्री, इन नेताओं को भी आया सीएम का फोन

Report Times

AAP सांसद संदीप पाठक का BJP पर हमला: विपक्षी सांसदों को निलंबित कर सरकार ने संविधान को कुचला

Report Times

Leave a Comment