Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

महिला के भाषण से गदगद हुए PM मोदी, बोले- बढ़िया बोलती हो, चुनाव लड़ोगी क्या?

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन आज सोमवार को जिले की बरकी क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत के दौरान एक महिला लाभार्थी से कहा कि आप तो बहुत अच्छा बोलती हैं, चुनाव लड़ोगी. वहीं आयुष्मान भारत योजना के एक लाभार्थी से पीएम मोदी ने कहा कि अब ठीक हो गए हो तो कुछ आगे करने की सोचो. चोट पैर को लगी है दिमाग को नहीं. जानिए, इन पर लाभार्थियों की ओर से क्या जवाब मिला. राधा महिला स्वयं सहायता समूह की अध्यक्षा चंदादेवी ने पीएम मोदी के सामने बताया कि समूह के साथ जुड़ने से पहले उसके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. 5 लोगों के परिवार को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. कुछ महिलाओं ने मुझे एक समूह के बारे में बताया और अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने की सलाह दी. उनकी सलाह के बाद हम उस समूह से जुड़ गए.

Advertisement

Advertisement

‘मेरी कोशिश 2 करोड़ को लखपति दीदी बनाना’

Advertisement

उन्होंने बताया कि समूह से जुड़ने के बाद हमने उससे 15 हजार रुपये की राशि लेकर खेती की शुरुआत की. सब्जी की खेती से 30 हजार की आय हुई जिसके बाद 15 हजार का कर्जा चुकाया और 15 हजार की बचत हुई. फिर इसी समूह में जब सीआईएफ की 1.10 लाख रुपये आए और यहां से एक लाख लेकर खेत रेहणी पर ले लिया जिससे मुझे खासा फायदा मिला. इसके बाद हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी होती गई. फिर मैं बैंक सखी के बारे में जानी और फिर इससे जुड़ गई. बैंक सखी के रूप में मेरी अपनी अलग पहचान बन गई. मेरी अलग का पूरा श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को जाता है.चंदादेवी की बातों से प्रभावित पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि कहां तक पढ़ी हो. चंदा ने बताया कि 12 तक पढ़ी हूं. फिर मोदी ने कहा कि आप तो इतना अच्छा भाषण देती हो कभी चुनाव लड़ी हो क्या. चंदा ने कहा कि नहीं. इस पर पीएम ने फिर पूछा- लड़ोगी चुनाव? इस पर चंदा ने जवाब देते हुए कहा कि नहीं. हम लोग तो आपसे प्रभावित होते हैं, आप जो प्रयास करते हैं उससे हम कदम मिलाकर चलते हैं. हम जो हासिल कर पाए हैं वो सब आपकी वजह से है. पीएम मोदी ने चंदा देवी से कहा कि आप तो अब लखपति दीदी बन गई हैं और मेरा लक्ष्य है कि देश की 2 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है.

Advertisement

चोट पैर को लगी है, दिमाग को नहींः PM मोदी

Advertisement

एक अन्य लाभार्थी झन्नू लाल ने बताया कि 2005 मैं पेड़ से गिरने की वजह से बाएं पैर के कुल्हे की हड्डी टूट गई थी और इसका इलाज कराने में बहुत पैसा लग रहा था, मेरा पास पैसा नहीं था. फिर गांव की आशा दीदी ने मेरा आयुष्मान कार्ड बनवा दिया. और इस साल सितंबर में मेरा ऑपरेशन हुआ. पीएम मोदी ने झन्नू लाल से पूछा कि अब तुम क्या करोगे. इस पर उसने कहा कि अभी ठीक हो जाएंगे तो देखेंगे. 8 महीने से दवाई खा रहे हैं. ठीक होने पर सोचेंगे. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि सोचना शुरू करो. चोट तो पैर को आई है, दिमाग को थोड़े ही न आई है. इस पर झन्नू ने कहा कि मैं थोड़ा बहुत भी चल नहीं पाता था, लेकिन ऑपरेशन के बाद थोड़ा-बहुत चल पा रहा हूं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कुत्ते के आगे जानवर बना इंसान ! सरेआम डंडे से सिर पर ताबड़तोड़ वार…तड़पकर वहीं तोड़ा दम

Report Times

पेयजल को लेकर प्रदर्शन : चार वार्डों के लोग हुए जलदाय कार्यालय में इकट्ठे

Report Times

कोटा में IIT का तनाव खोद रहा होनहारों की कब्र, इस साल 20 छात्रों ने दे दी जान

Report Times

Leave a Comment