Report Times
latestOtherआक्रोशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्ममुम्बईराजनीतिस्पेशल

मराठा आरक्षण पर जरांगे का बड़ा ऐलान, 20 जनवरी से मुंबई में फिर से करेंगे आमरण अनशन

REPORT TIMES 

Advertisement

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा फिर गरमाने लगा है. रविवार को यानी 24 दिसंबर को मराठा कार्यकर्ता मनोज जरांगे के सरकार को दिया अल्टीमेटम का आखिरी दिन है. इससे पहले बीड में आयोजित एक सभा में मनोज जरांगे ने बड़ा ऐलान किया है. मनोज जरांगे ने फिर से आमरण अनशन करने का ऐलान किया है. बीड की सभा से मनोज जरांगे पाटिल ने कहा कि कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर वह 20 जनवरी को मुंबई में आमरण अनशन करेंगे. उन्होंने कहा कि वे 20 जनवरी से मुंबई के आजाद मैदान में आमरण अनशन करेंगे. उन्होंने कहा कि मराठाओं का जनसैलाब अंतरावली से मुंबई जाएगा. मराठा समाज पर दाग नहीं लगना चाहिए, अगर कोई गाड़ी में आग लगाए तो उसे मौके पर ही पकड़ें और पुलिस के हवाले कर दें, चाहे वह आपकी ही गाड़ी क्यों न हो, उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दें. उन्होंने कहा कि मराठा समाज के विधायकों, सांसदों और मंत्रियों से एक अनुरोध है कि मराठा समुदाय के साथ खड़े रहें. मनोज जरांगे पाटिल ने कहा है कि अगर आप पीछे नहीं हटे तो मराठों का घर आपके लिए हमेशा के लिए बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि दो-तीन दिन में मुंबई का रास्ता तय कर लेते हैं. देखेंगे कहां से, कैसे और क्या देखना है. देखें ट्रैक्टर को कौन रोकता है. आप हमारे ट्रैक्टर, डीजल, हमारी हर चीज को कैसे रोक सकते हैं? अगर मराठा मुंबई जाएंगे तो मराठों का विशाल समुदाय पीछे नहीं हटेगा. अब पीछे मुड़ना संभव नहीं है. मनोज जरांगे ने कहा है कि अगर भगवान भी सामने आ जाए तो मराठों को आरक्षण मिलेगा.

Advertisement

Advertisement

आरक्षण लिए बिना नहीं छोड़ेंगे मुंबई

Advertisement

जरांगे ने कहा कि प्रशासन ने 19 जनवरी तक मुंबई में धारा 144 लागू की है. हम 20 को मुंबई जाएंगे. शांति से जाएंगे और शांति से आएंगे. हमें हिंसा नही चाहिए. हमें बस इतना ध्यान रखना है कि जो हिंसा करेगा वो हमारा नहीं है. मराठाओं का जनसागर मुंबई जाएगा. उन्होंने कहा, “मैं मर गया तो फिर भी चलेगा, लेकिन आरक्षण चाहिए. 20 तारीख से पहले अगर आरक्षण मिल गया तो ठीक. मुंबई का रास्ता साफ करो, हम आ रहे हैं. 20 जनवरी की तैयारी शांति से कीजिये. एक बार मराठा समाज मुंबई गए तो आरक्षण लेकर ही रहेंगे. आरक्षण लिए बिना मुंबई नही छोड़ेंगे.” मनोज जरांगे पाटिल ने कहा कि बीड में मराठाओं की एकजुटता का महाप्रलय आया है. मैं मराठाओं के चरणों मे नतमस्तक हूं. मराठा कैसे आरक्षण लाते है देखते रहिए. शांतिप्रिय मराठा समाज पर झूठा दाग लगाया गया है. इन लोगों ने खुद का ही होटल जलाया था. मराठाओं की एकजुट ऐसी है कि चींटी भी नही घुस सकता. हमारे बच्चों पर झूठा केस दायर किया गया है.

Advertisement

आरक्षण लेने का है यह आखिरी मौका

Advertisement

उन्होंने कहा किअगर एक का ही सुना गया तो सरकार को भारी पड़ेगा. ऐसा लग रहा है कि मराठाओं को खत्म करने की साजिश रची गयी. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से कहूंगा मराठाओं को खत्म करने की कोशिश हो रही है ऐसा होने ना दें. अगर ऐसा हुआ तो अगला आंदोलन तुम्हे भारी पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमें हमारे हक का आरक्षण चाहिए. मेरे लिए मेरा समाज पहला है फिर परिवार. मराठा समाज मेरा परिवार है. मराठा युवकों को आरक्षण मिले यही मेरा सपना है. मैं मैंनेज नही हों रहा हूं, यही सरकार की तकलीफ है, मैं गलत नही करता हूं. जरांगे ने कहा कि कुनबी का प्रमाण मिला है आरक्षण भी मिलेगा. चाहे कुछ भी हो जाये ओबीसी कोटे से आरक्षण मिलकर रहेगा. आरक्षण लेने के लिए यह आखरी मौका है. एक भी बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. सरकार हमें गभीरता से नहीं ले रही है. सरकार को काबू में लाने की ताकत हमारे में है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

25 हजार करोड़ का गुटखा खा जाते हैं राजस्थानी:रोजाना 240 की मौत; तंबाकू की लत में जयपुर सबसे आगे

Report Times

Delhi’s Mundka Fire: मुंडका बिल्डिंग के भीषण हादसे के लिए इमारत का डिजाइन है बड़ा कारण! जानें- और क्‍या कहते हैं DFS के पूर्व डायरेक्‍टर

Report Times

चिड़ावा में बारिश से गिरी दीवार, कई घरों में बिजली उपकरण जले

Report Times

Leave a Comment