Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिसेनास्पेशल

राजनाथ सिंह ने जम्मू में मृत मिले तीन नागरिकों के परिवार से की मुलाकात, कहा- ‘न्याय जरूर मिलेगा’

REPORT TIMES 

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के पुंछ जिले में कथित तौर पर सेना की हिरासत के बाद मृत पाए गए तीन नागरिकों के परिवारों को न्याय का आश्वासन दिया. इन नागरिकों को सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले के बाद हिरासत में लिया गया था. जम्मू दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की और चार अन्य पीड़ितों के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज भी पहुंचे. पुंछ के सुरनकोट इलाके में 21 दिसंबर को ढेरा की गली और बफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था इसमें चार सैनिक शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे. हमले के बाद तीन नागरिकों सफीर हुसैन (43), मोहम्मद शौकत (27) और शब्बीर अहमद (32) को कथित तौर पर पूछताछ के लिए सेना ने हिरासत में लिया था और 22 दिसंबर को वे मृत पाए गए थे. इसके बाद सोशल मीडिया मंच पर वीडियो क्लिप वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर पर दिखाई दे रहा है कि उन्हें यातना दी जा रही है. इसके अलावा चार अन्य लोग मोहम्मद जुल्फकार, उनके भाई मोहम्मद बेताब, फजल हुसैन और मोहम्मद फारूक को जीएमसी अस्पताल, राजौरी में भर्ती कराया गया था. सेना अब भी सुनरकोट और थानामंडीके जंगलों में आतंकियों की तलाश कर रही है.

Advertisement

Advertisement

विश्वास है सेना आतंक का सफाया कर देगी

Advertisement

इससे पहले राजौरी पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के जवानों की वीरता को सराहा. उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा विश्वास है कि सेना जम्मू कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह साफ कर देगी. उन्होंने सैनिकों से आह्रवान किया कि ऐसी कोई लती नहीं करें जिससे देश के नागरिकों का नुकसान हो. राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति अपना कर्तव्य निभाते हुए लोगों का दिल जीतना भी सैनिकों की जिम्मेदारी है. वह सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिन में जम्मू-कश्मीर पहुंचे.

Advertisement

मुझे आपकी बहादुरी और दृढ़ता पर विश्वास है…

Advertisement

रक्षा मंत्री जम्मू पहुंचने के तुरंत बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ राजौरी जिले के लिए रवाना हो गए. राजौरी में एक सैन्य छावनी में सैनिकों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने सैनिकों की बहादुरी की सराहना की. उन्होंने कहा कि मुझे आपकी बहादुरी और दृढ़ता पर विश्वास है… जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद खत्म होना चाहिए और आपको इस प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप जीत हासिल करेंगे. इस मौके पर जनरल पांडे और उपराज्यपाल भी मौजूद रहे.

Advertisement

सेना पहले से अधिक शक्तिशाली

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सेना को दुनिया में कोई आम बल नहीं माना जाता है. लोग स्वीकार करते हैं कि सेना पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली है और पहले की तुलना में सुसज्जित भी है. आप देश के संरक्षक हैं लेकिन देश की रक्षा के साथ-साथ आपको नागरिकों का दिल भी जीतना है. यह आपके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है. इसे और अधिक गंभीरता से करने की आवश्यकता है और इसे लोगों से मिलकर, उनकी समस्याओं को सुनकर और समाधान के लिए उचित स्तर पर उन मुद्दों को उठाकर हासिल किया जा सकता है. सिंह ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और घायल कर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राज्य को जंगलराज में ले गए नीतीश कुमार, बिहार की जनता तोड़ेगी नेताओं का भ्रम: भाजपा का वार

Report Times

हमारी हालत कुत्ते जैसी… लोकसभा प्रभारी के सामने राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का छलका दर्द

Report Times

दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 उज्बेक महिलाएं गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment