Report Times
latestOtherआक्रोशजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: केंद्र सरकार के नए कानून हिट एंड रन पर मचा बवाल, भजनलाल सरकार की बढ़ सकती है मुसीबत

REPORT TIMES 

Advertisement

केंद्र सरकार के हिट एंड रन को बनाए गए नए कानून के विरोध में अब ट्रकों के साथ साथ बस ड्राइवर भी शामिल हो गए. सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बसों का आवागमन बंद कर दिया गया है, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. विरोध का असर प्रदेश के कई जिलों में देखा जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक डूंगरपुर जिले के साबला में भी ड्राइवरों ने बांसवाडा-उदयपुर स्टेट हाइवे जाम कर दिया. करीब आधे घंटे तक ट्रैफिक जाम के बाद ड्राइवरों ने सरकार से नए कानून को वापस लेने की मांग की है, जबकि बारां जिले के चार मूर्ति चौराहे पर बस व ट्रक ड्राइवरों ने टायर जलाकर प्रदर्शन करके सरकार से नए बिल को वापस लेने की मांग की है. .

Advertisement

Advertisement

बस चालकों ने बताई अपनी परेशानी

Advertisement

बस चालकों ने कहना है कि यदि दुर्घटना के समय वे लोग घायल मरीज को उठाते हैं तो बहुत बार भीड़ मारपीट करती है और यदि वहां से भागते हैं तो इस कानून के माध्यम से कड़ी सजा मिलेगी. ऐसे में उनके सामने बड़ी दुविधा है. उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत टक्कर मारकर भागने वाले चालक को 10 साल तक की सजा और भारी जुर्माना से का प्रावधान है.

Advertisement

कई रूटों पर बंद हुआ बसों का आवागमन

Advertisement

केंद्र के नए हिट एंड रन कानून के विरोध में सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में निजी और रोडवेज बसों का आवागमन बंद है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. बस चालक कुलदीप सिंह मान ने बताया कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी, तब तक बसों का आवागमन शुरू नहीं किया जाएगा. प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे जाएंगे.

Advertisement

हड़ताल के चलते व्यापारियों को हो रहा नुकसान

Advertisement

ट्रकों के हड़ताड़ के चलते हनुमानगढ़ से अबोहर और संगरिया से श्रीगंगानगर सहित कई मार्गों पर रोडवेज और निजी बसों का आवागमन बंद है, जिससे व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है.व्यापारी दीपक खुराना ने बताया कि इस समय किन्नू की बंपर फसल है और यह 5 से 6 दिन में खराब हो जाती है.

Advertisement

बर्बाद हो रहे हैं ट्रकों में लोड हुए किन्नू

Advertisement

राजस्थान का श्रींगंगानगर किन्नू के बागानों के लिए मशहूर हैं, जहां से देश और विदेश में किन्नू भेजे जाते हैं, लेकिन हड़ताल के चलते ट्रकों में लोड किए हुए किन्नू खराब हो रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि अगर हड़ताल लंबी चली तो पेट्रोल और डीजल के टैंकरों के समय पर नहीं पहुंचने से पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल भी नहीं मिल पाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महिला के भाषण से गदगद हुए PM मोदी, बोले- बढ़िया बोलती हो, चुनाव लड़ोगी क्या?

Report Times

जनसमर्थन को लेकर निकाली जा रही भारत माता यात्रा का बुधवार को पिलानी विधानसभा के चिड़ावा पहुंचने पर भाजपा नेता राजेश दहिया के नेतृत्व में बाइक रैली निकालकर स्वागत किया गया।

Report Times

लाख टके का सवाल, विपक्ष के गठबंधन को INDIA नाम किसने दिया?

Report Times

Leave a Comment