Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के कई जिलों में शीतलहर और अति घने कोहरे का असर, राहत के आसार नहीं 8 जनवरी से आ रहा नया विक्षोभ

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के कई जिलों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी का असर दिख रहा है. हालात ऐसे है कि ठंड की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. वहीं प्रदेश के कई जिलों में सर्दी और कोहरे के लिए चेतावनी जारी किया गया है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से किसी तरह की राहत की खबर नहीं आई है. बताया जा रहा है कि 8 जनवरी से एक नया विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी तीन-चार दिन और भी ज्यादा घना कोहरा होने की संभावना है. शीतलहर की परिस्थितियां जारी रहेगी. जबकि 8 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है.

Advertisement

Advertisement

5 जिलों में शीतलहर का जबरदस्त प्रभाव

Advertisement

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में जयपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में घने से अतिघना कोहरा दर्ज किया गया है. कोहरे के प्रभाव से अधिकतम तापमान औसत से 3 से 8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. जबकि सबसे कम अधिकतम तापमान पश्चिमी राजस्थान के गंगानर में 11.5 डिग्री और पूर्वी राजस्थान कोटा में 14.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

Advertisement

दो जिलों में अगले 48 घंटे की चेतावनी

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटों के दौरान जोधपुर और उदयपुर संभाग के अधिकांश भागों को छोड़कर राज्य के ज्यादातर स्तानों पर घने से अतिघना कोहरा दर्ज होने की संभावना है. इस दौरान विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रिपोर्ट की जा सकती है. 5-6 जनवरी को भी घना कोहरा जारी रहने की संभावना है. बताया जा रहा है कि आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3 से 7 डिग्री नीचे रहने की संभावना है. उत्तर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में 2 से 4 जनवरी तक कोल्ड डे दर्ज होने की संभावना है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

21 दिवसीय योग विज्ञान शिविर का शुभारंभ, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विशेष प्रशिक्षण आयोजन

Report Times

जीवनी इंटरनेशनल:प्रिंस के 96.40 प्रतिशत अंक, सम्मान हुआ

Report Times

प्रभास के लिए आ चुके हैं 5 हजार शादी के रिश्ते, सभी को ठुकराया

Report Times

Leave a Comment