Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के युवाओं और किसानों को है भजन लाल सरकार के फैसले का इंतजार, ये वादे किये

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में बीजेपी की सरकार को करीब एक महीने हो चुके हैं. 3 दिसंबर राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किये गये थे. लेकिन सीएम भजन लाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. जबकि 30 दिसंबर को कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी. लेकिन अब तक नवनियुक्त मंत्रियों को विभाग नहीं बांटा गया है. ऐसे में राजस्थान की जनता को भी लगने लगा है कि बीजेपी विभाग के बंटवारे में देरी कर रही है. इसके साथ ही युवाओं और किसानों को पीएम मोदी की गारंटी और भजन लाल सरकार के फैसले का इंतजार है. जो युवाओं और किसानों से 5 वादे किये थे. अब युवाओं और किसानों से इंतजार नहीं हो रहा है. वह चाहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द युवाओं के लिए किये गए वादों पर काम करना शुरू करे. जबकि किसान भी चाहते हैं कि उनके लिए जो वादे किये गए थे उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए. क्योंकि वह इन्हीं वादों की वजह से बीजेपी को वोट दिया था.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान की युवाओं और किसानों से किये थे 5 वादे

Advertisement

दरअसल, सीएम भजन लाल शर्मा ने कुर्सी संभालने के बाद ही कहा था कि सबसे पहले घोषणा पत्र के वादे जिसे मोदी की गारंटी नाम दिया गया था. उसे पूरा किया जाएगा. इसके तहत कुछ काम शुरू हुए हैं. जिसमें गरीब परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर. वहीं पेपपर लीक मामले में जांच भी शुरू हो गई है. हालांकि, प्रदेश की युवा और किसान भी अपने वादों का इंतजार कर रहे हैं.  सरकार द्वारा युवाओं ओर किसानों से किये गए 5 वादों में था. किसानों की जमीनों का उचित मुआवजा, किसानों को 12000 रुपये प्रतिवर्ष. वहीं छात्रों के लिए वादे थे छात्राओं को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा, पर्यटन क्षेत्र में लाखों युवाओं को रोजगार, युवाओं को सरकारी नौकरियां.

Advertisement

किसानों की जमीनों का उचित मुआवजा

Advertisement

बीजेपी ने वादा किया था कि कांग्रेस सरकार के राज में नीलाम हुई किसानों की जमीनों का उचि मुआवजा देने  के लिए एक मुआवजा नीति लाएंगे.

Advertisement

किसानों को 12000 रुपये प्रति वर्ष

Advertisement

बीजेपी का वादा था कि वह पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत किसानों के लिए विर्तीय सहायता को बढ़ाकर 120000 रुपये प्रतिवर्ष करनेंगे.

Advertisement

छात्राओं को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा

Advertisement

बीजेपी ने राजस्थान की छात्राओं से वादा किया था कि उन्हें केजी से पीजी तक मुफ्त गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेंगे.

Advertisement

पर्यटन क्षेत्र में लाखों युवाओं को रोजगार

Advertisement

बीजेपी ने युवाओं से रोजगार का दावा किया था. जिसमें 2000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ प्रदेश के 5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर प्रदान करेंगे.

Advertisement

युवाओं को सरकारी नौकरी

Advertisement

मोदी की गारंटी में सबसे बड़ी युवाओं को नौकरी देने की बात की गई थी. बीजेपी ने कहा था अगले 5 सालों में प्रदेश के युवाओं को 2.5 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करेंगे. अब इन वादों को युवा और किसान चाहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द पूरा करें या इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

2024 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, सचिन पायलट के करीबी सुभाष महरिया ने दिया इस्तीफा; BJP में शामिल होंगे

Report Times

हाथ-पैर बांधे, कुएं में लटकाया 7वीं क्लास के बच्चे का शव… जिसने भी देखा दहल उठा

Report Times

कांग्रेस की ब्लॉक स्तरीय प्रेस मीट : कांग्रेसी बोले – हम सब राहुल गांधी के साथ’

Report Times

Leave a Comment