Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

भारत-पाकिस्तान मैच 9 जून को, टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल का ऐलान, 29 जून को फाइनल

REPORT TIMES

Advertisement

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इसी साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है. फैंस को काफी समय से इसका इंतजार था और ये इंतजार शुक्रवार को खत्म हो गया. इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें पांच-पांच के 4 ग्रुप में बांटा गया है. वेस्टइंडीज ने साल 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया था लेकिन इसके बाद अब वह दोबारा मेजबान बना है. इस बार हालांकि वह अमेरिका के साथ संयुक्त मेजबान है. अमेरिका पहली बार किसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी करेगा.भारत और पाकिस्तान का मैच नौ जून को होना है.आईसीसी ने ए, बी, सी, डी, नाम के चार ग्रुप बनाए हैं और हर ग्रुप में पांच टीमें हैं. ग्रुप स्टेज के बाद फिर सुपर-8 होगा. इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल होगा. पिछला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तान को हराया था. भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार कर बाहर हो गई थी. पहले मैच एक जून को यूगांडा और अमेरिका के बीच होगा. फाइनल मैच 29 जून को होगा.

Advertisement

Advertisement

ऐसे हैं ग्रुप

Advertisement

भारतीय टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है. इस टीम के साथ बाकी की चार टीमें- पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका हैं. वहीं ग्रुप-बी में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान हैं. ग्रुप-सी में न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, यूगांडा,पापुआ न्यू गिनी हैं. ग्रुप-डी में साउथ अफ्रीका के साथ श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और नेपाल हैं.

Advertisement

कैसा है शेड्यूल

Advertisement

ग्रुप स्टेज की शुरुआत एक जून से होगी और 18 जून तक चलेगी. इसके बाद सुपर-8 स्टेज होगा जो 24 जून तक चलेगा. भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच नौ जून को न्यू यॉर्क में खेलेगी. भारतीय टीम हालांकि अपना पहला मैच पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. 12 जून को ये टीम अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी. भारत को अपने शुरुआती तीनों मैच न्यू यॉर्क में खेलने हैं जबकि कनाडा के खिलाफ ये टीम फ्लोरिडा में मैच खेलेगी. सेमीफाइनल मैच 26-27 जून को खेले जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

एसबीआई स्टेशन रोड शाखा में हुए ग्राहक के डेढ़ लाख पार : बैंक में जमा करवाने लाए रुपए थैले में चीरा मारकर पार किए

Report Times

अब इस रूट पर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत, सांड के टकराने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

Report Times

स्कूलों में वार्षिकोत्सव की तिथि 15 तक बढ़ाई

Report Times

Leave a Comment