Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालस्पेशल

ED अधिकारी के सिर पर चोट, लगे 5-6 टांके, लैपटॉप भी गायब, 5 आरोपियों को दबोचा

REPORT TIMES

Advertisement

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पर रेड करने गए ईडी के अधिकारियों और सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया गया. ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गये. एक अधिकारी के सिर पर गहरी चोट लगी है. अस्पातल में भर्ती ईडी के अधिकारी के सिर पर 5-6 टांके लगाए गए हैं. सिटी स्कैन हुआ है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने घायल अधिकारियों से मुलाकात की है. दूसरी ओर, सूत्रों के मुताबिक सरबरिया में हमले के बाद ईडी का एक लैपटॉप गायब हो गया है. ईडी सूत्रों के मुताबिक, न सिर्फ जांच अधिकारियों पर हमला किया गया, बल्कि हमले के बाद से लैपटॉप भी नहीं मिला है. बताया जा रहा है कि लैपटॉप ईडी के एक अधिकारी के पास था. सूत्रों ने दावा किया कि खोए लैपटॉप में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी थे. दूसरी ओर, ईडी अधिकारियों पर हमला करने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. आज जब ईडी के अधिकारी सरबरिया गांव गए तो उनके पास कई अहम फाइलें थीं. ईडी सूत्रों का यह भी दावा है कि हमले के बाद से ऐसी एक भी फाइल नहीं मिली है. पता चला है कि ईडी अधिकारियों ने इन मुद्दों पर कानूनी सलाह लेना शुरू कर दिया है. ईडी के अधिकारी इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि लापता दस्तावेजों और लैपटॉप की रिपोर्ट पुलिस को दी जाए या नहीं. हालांकि, जांच एजेंसियों के ऐसे लैपटॉप में आमतौर पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम होते हैं. जानकार लोगों का मानना ​​है कि आम लोग इस लैपटॉप से ​​आसानी से जानकारी नहीं निकाल सकते. आज सुबह हुए हमले के दौरान इन्हें किसी ने छीन लिया या फिर हड़बड़ी में ये खो गए, इन सभी मामलों की जांच की जा रही है. हालांकि अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन ईडी अधिकारियों ने कानूनी सलाह लेनी शुरू कर दी है.

Advertisement

Advertisement

हमले के आरोप में 5 को लिया हिरासत में

Advertisement

प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि संदेशखाली के सरबेरिया गांव में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. इस बीच, राज्यपाल ने अस्पताल में घायल ईडी के अधिकारियों से मुलाकात की. मुलाकात के बाद राज्यपाल ने कहा कि हम सभी के लिए शर्म की बात है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. ईडी अधिकारी बहादुर दिल वाले हैं. उन्होंने कहा कि मीडिया पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मैं निर्णायक रूप से कार्य करूंगा. बता दें कि राज्यपाल ने सीएम ममता बनर्जी और मुख्य सचिव से भी इस बाबत बात की है. दूसरी ओर हमले में घायल प्रवर्तन निदेशालय के उपायुक्त राजकुमार राम को कुछ और दिनों तक साल्टलेक अस्पताल में रखे जाने की संभावना है. डॉक्टर उन्हें निगरानी में रखना चाहते हैं. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक है. शुक्रवार को संदेशखाली में राजकुमार को सबसे ज्यादा चोटें आई है. ईडी के अन्य दो अधिकारी भी निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

Advertisement

घायल अधिकारियों से मिले राज्यपाल

Advertisement

ईडी सूत्रों के मुताबिक, संदेशखाली से पीड़ित अधिकारी राजकुमार को सिर में चोट लगी है. वह गुवाहाटी के एक अधिकारी हैं. ईडी सूत्रों के मुताबिक, सिर पर पांच-छह टांके लगे हैं. स्कैन किया गया. वह अब एक निजी अस्पताल के एचडीयू विभाग में भर्ती हैं. बाकी दो ईडी अधिकारियों को भी टांके लगे हैं. कथित तौर पर तृणमूल नेता के कई समर्थकों ने मिलकर तीनों अधिकारियों पर हमला कर दिया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, इसी वजह से डॉक्टर यह जांचना चाहते हैं कि तीनों अधिकारियों के शरीर पर चोट लगी है या नहीं. इसलिए शुक्रवार को उन्हें निगरानी में रखना चाहते हैं. ईडी के आला अधिकारियों ने अस्पताल जाकर पीड़ितों के बारे में जानकारी ली. दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय से भी जानकारी ली गई. राजकुमार सहायक निदेशक. अन्य दो अधिकारी अंकुर और सोमनाथ दत्ता हैं. वे भी अस्पताल में भर्ती हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नहीं ले रही संन्यास… बेटे को सुनकर हो गई थी भावुक, वसुंधरा राजे ने दी सफाई

Report Times

राजस्थान: खेत में फसल कटाई के लिए गए पति-पत्नी की आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत

Report Times

CM अशोक गहलोत ने मुलायम सिंह के निधन पर जताया दुख

Report Times

Leave a Comment