Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

मुख्यमंत्री तो दूर की बात, मंत्री तक नहीं बन पाए बाबा बालकनाथ… तीनों हिंदूवादी नेताओं में से किसी को जगह नहीं

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने अपने कैबिनेट का विस्तार कर दिया है. कैबिनेट विस्तार में उन तीन भगवाधारियों में से किसी को भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है. बाबा बालकनाथ, महंत प्रतापपुरी, बालमुकुंद आचार्य तीनों ही बाबाओं को कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है. राजस्थान में बीजेपी की जीत के बाद यूपी में योगी आदित्यनाथ के तर्ज पर बाबा बालकनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की जाने की चर्चा खूब जोर पकड़ी थी. हालांकि, बीजेपी ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था, लेकिन उससे भी बड़ी हैरानी तो आज यानी 30 दिसंबर को हुए कैबिनेट विस्तार के दौरान देखने को मिली. बाबा बालकनाथ को सीएम तो दूर की बात है उन्हें कैबिनेट में भी शामिल नहीं किया गया है. यही हाल महंत प्रतापपुरी, बालमुकुंद आचार्य का भी हुआ है. इन तीनों नेताओं की गिनती राज्य में हिंदूवादी नेताओं के रूप में होती है. बाबा बालकनाथ नाथ संप्रदाय के आठवें मुख्य महंत हैं.

Advertisement

Advertisement

इमरान खान को दी करारी शिकस्त

Advertisement

विधानसभा चुनाव में कदम रखने से पहले बाबा बालकनाथ सांसद थे. 2019 के आम चुनाव में उन्होंने अलवर सीट पर भंवर जितेंद्र सिंह को मात देते हुए जीत हासिल की थी. इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें तिजारा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था. बाबा बालकनाथ पार्टी की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरे और उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान खान को करारी शिकस्त देते हुए जीत हासिल की.

Advertisement

बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में होती है गिनती

Advertisement

राजस्थान में बाबा बालकनाथ की गिनती बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में होती है. समय-समय पर वो अपने बयानों को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं. हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि कैबिनेट में इन नेताओं के शामिल होने के रास्ते पूरी तरह से बंद हो गए हैं. 22 नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण लेने के बाद भजनलाल मंत्रिमंडल में कुल मंत्रियों की संख्या 25 पहुंच गई है, लेकिन पांच सीट को अभी खाली रखा गया है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में कुछ चेहरों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन वो चेहरे कौन-कौन होंगे यह तो समय ही बताएगा.

Advertisement

भजनलाल मंत्रिमंडल में कुल 25 मंत्री

Advertisement

राजस्थान में सीएम भजनलाल और दोनों डिप्टी सीएम को मिला दिया जाए तो 25 में से 20 पहली बार मंत्री बने हैं. शनिवार को जिन 22 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की उनमें से 16 पहली बाल मंत्री बने हैं. इनमें 12 नेताओं को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है जबकि पांच को राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और पांच को राज्य मंत्री बनाया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Karachi University Blast : शहबाज शरीफ ने कहा, पाकिस्तान में सभी चीनी नागरिकों को सुरक्षा कराएंगे मुहैया

Report Times

गहलोत ने दी मंजूरी, राजस्थान में बालिका दूरस्थ शिक्षा योजना लागू; फीस का पुनर्भरण मिलेगा

Report Times

PM नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र को देंगे बड़ी सौगात, SAUNI से 1 लाख लोगों को मिलेगा पानी

Report Times

Leave a Comment