Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर, CCTV कैमरे लगाने का काम पूरा

REPORT TIMES 

Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित धार्मिक अनुष्ठान के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं मंदिर में मजदूर और इंजीनियर्स भी दिन-रात काम पर लगे हैं. रविवार को परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम पूरा हो गया. वहीं आज झारखंड के हजारीबाग से पैदल राम भक्त पहुंचे. भक्त अपने हाथों में गदा और त्रिशूल लिए थे. सभी ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले हर दिन मेले जैसा माहौल है. देश के अलग-अलग हिस्से से राम भक्त अनूठे अंदाज में यहां लगातार पहुंच रहे हैं. झारखंड से तीन युवा श्रद्धालु हाथों में गदा और त्रिशूल लेकर पैदल अयोध्या पहुंचे तो राजस्थान के बीकानेर से दो युवक साइकिल चलाकर अयोध्या पहुंचे. इन सबका कहना है कि 500 साल की लंबी प्रतीक्षा के बाद ये दिन आया है, जब राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश में उत्सव जैसा माहौल है. ऐसे में वो भी इस यज्ञ में आहुति देने पहुंचे हैं और भगवान राम के दर्शन करने पहुंचे हैं.

Advertisement

Advertisement

अयोध्या में रविवार को राम भक्तों की लंबी कतार

Advertisement

अयोध्या में आज रविवार के दिन राम भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. दोपहर के समय मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार से लंबी कतार लग गई. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने भीड़ को रोका और सीमित संख्या में ही लोगों को दर्शन के लिए जाने दिया, ताकि किसी तरह की भगदड़ या धक्का-मुक्की न हो सके. लाइन में लोगों को आधे से एक घंटे तक भी इंतजार करना पड़ा, उसके बाद ही मंदिर के दर्शन हुए. श्रद्धालु हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों से यहां पहुंचे हुए हैं.

Advertisement

राम मंदिर परिसर में CCTV कैमरे लगाने का काम पूरा

Advertisement

राम मंदिर में 9 फुट ऊंचे स्टील के ऑटोमैटिक फोल्डेबल गेट्स, 5 फुट के रिमोट कंट्रोल्ड स्लाइडर गेट लगाए जा रहे हैं. मुख्य प्रवेश द्वार पर बूम बैरियर्स लगाए गए हैं. साथ ही तीन जगहों गेट लगाए जाने हैं. 360 डिग्री सीसीटीवी कैमरा और अलग-अलग एंगल पर दो दर्जन से ज्यादा कैमरे राम पथ प्रवेश द्वार और मंदिर के मुख्य प्रवेश के बीच लगाए गए हैं. इसी रूट से श्रद्धालुओं का प्रवेश होता है. इसके अलावा अभी टायर किलर्स और ऑटोमैटिक बॉडी स्कैनर भी लगाए जाने हैं. इसका काम चल रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘एनकाउंटर के डर से आया हूं सरेंडर करने…’ कोर्ट रूम में घुसकर लहराई पिस्टल

Report Times

राजस्थान के AAP प्रत्याशी पर धोखाधड़ी का आरोप, हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Report Times

सड़क का निर्माण कार्य शुरू

Report Times

Leave a Comment