Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

बिजली उपभोक्ताओं को झटका! सरकार वसूलेगी फ्यूल सरचार्ज, 3 महीने तक देना होगा एक्स्ट्रा पैसा

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान सरकार जहां चुनावों से पहले महंगाई राहत कैंप लगाकर जनता को राहत देने का दावा कर रही है वहीं दूसरी ओर बिजली उपभोक्ताओं पर फ्यूल सरचार्ज की मार पड़ रही है. जानकारी के मुताबिक राज्य में एक बार फिर बिजली के दाम बढ़ने वाले हैं जहां सरकार प्रदेश के उपभोक्ताओं से फ्यूल सरचार्ज वसूलने जा रही है जिसके बाद आने वाले 3 महीनों तक घरों में बिजली का ज्यादा बिल आएगा. बता दें कि राजस्थान में गहलोत सरकार ने अगले तीन महीने के लिए 45 पैसे एक यूनिट के हिसाब से फ्यूल सरचार्ज लेगी जिसके बाद हर बिजली उपभोक्ता को अब 100 यूनिट बिजली की खपत पर अतिरिक्त 45 रुपए देंने होंगे.इधर गहलोत सरकार के इस फैसले पर बीजेपी ने हमला बोला है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य सरकार कोयला खरीद में भ्रष्टाचार करके महंगाई से त्रस्त जनता के सामने आग में घी डालने का काम कर रही है. राठौड़ ने कहा कि महंगाई राहत कैम्प से राहत देने का झुनझुना बजाने वाली सरकार ने प्रदेश के 1.39 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं से फ्यूल सरचार्ज वसूलने की तैयारी कर ली है.

Advertisement

Advertisement

किसका ज्यादा आएगा बिजली बिल

Advertisement

बता दें कि सरकार की ओर से हर यूनिट के हिसाब से लिए जा रहे फ्यूल सरचार्ज का पैसा कुल बिजली के बिल में जुड़कर आएगा. यह फ्यूल सरचार्ज तीन महीनों तक वसूला जाएगा. वहीं बताया गया है कि फ्यूल सरचार्ज उन्हीं उपभोक्ताओं के वसूला जाएगा जिनके यहां हर महीने 50 यूनिट से ज्यादा बिजली की खपत होती है. इसके अलावा हर महीने 50 यूनिट तक या उससे कम बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं और किसानों के सिंचाई कनेक्शन पर अतिरिक्त फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा.

Advertisement

कोयले की वजह से वसूल जा रहा सरचार्ज

Advertisement

बता दें कि सरकार की ओर से फ्यूल सरचार्ज पिछले साल अप्रैल से लेकर जून में खरीदी गई महंगी दरों के कोयले के चलते लिया जा रहा है. बिजली कंपनियों का कहना है कि पिछले साल छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति नहीं होने के बाद महानदी कोल माइंस से सरकार ने महंगा कोयला लिया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत राष्ट्रीय कोविड के दौरान रेलवे हुई मालामाल, अकेले मध्य रेलवे ने बेटिकट यात्रियों से वसूले 200 करोड़ रुपये कोविड के दौरान रेलवे हुई मालामाल, अकेले मध्य रेलवे ने बेटिकट यात्रियों से वसूले 200 करोड़ रुपये

Report Times

जिले में खुलेगी 11नई लैब, छोटे कस्बों में भी हो सकेगा बेहतर इलाज

Report Times

झारखंड के चतरा में नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर अरेस्ट

Report Times

Leave a Comment