Report Times
latestOtherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्ममंड्रेलाराजस्थानस्पेशल

मंड्रेला में जय श्री राम की गूंज : साढ़े चार बजे पुष्प वर्षा और जयकारों के साथ अक्षत कलश का स्वागत

REPORT TIMES 
चिड़ावा। अयोध्या से अक्षत कलश पहुंचने पर सर्व समाज की ओर से मंड्रेला में पिलानी रोड़ स्थित श्याम सदन में गाजे – बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। स्थानीय महिलाएं परंपरागत परिधान में अपने घरों से अक्षत कलश के स्वागत के लिए पहुंची। इसके बाद अक्षत कलश यात्रा विशाल भगवा रैली के साथ शुरु हुई और पूरे कस्बे में जय श्री राम के गगनभेदी उद्घोष के साथ रामबास स्थित श्री बालाजी मंदिर प्रांगण में पहुंची, इस दौरान रास्ते में लोगों ने पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। वहीं सबसे पहले गणेश जी महाराज को प्रथम निमंत्रण देकर अयोध्या रामलला के राज्याभिषेक में पहुंचने का न्योता दिया गया। अक्षत कलश शोभायात्रा में राम दरबार की मनमोहक झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रही। यात्रा के दौरान कस्बेवासियों ने अक्षत कलश के दर्शन किए और प्रसाद ग्रहण किया।
उल्लेखनीय है कि अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ दिन 22 जनवरी को सुबह 11 बजे से रामबास स्थित रामलीला मैदान में विशाल सामूहिक सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। यात्रा अध्यक्ष सुरेंद्र पाराशर ने अक्षत कलश के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि श्री राम मंदिर में पूजित यह अक्षत हर घर तक पहुंचेंगे। यह अपने पूजा स्थान पर रखकर पूजित तो है ही अपितु यह प्रभु श्री राम के दर्शनों का न्यौता आमंत्रण भी है। उन्होंने कहा आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्री राम गर्भगृह में विराजित होंगे, उस दिन प्रत्येक घर में कम से कम पांच दीपक अवश्य जलने चाहिए। भाजपा ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि इसका उद्देश्य यह है कि 500 वर्षों के बाद अयोध्या धाम में श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और 22 जनवरी को वहां प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। इस श्रृंखला में मंड्रेला के अंदर भी निमंत्रण के स्वरूप अक्षत का वितरण किया जाएगा और वह अक्षत कलश आज यहां ले आए हैं। जिनका विधिवत पूजन सर्वसमाज की ओर से किया गया है और आने वाले दिनों में प्रत्येक घर-घर में कार्यकर्ता जाएंगे और निमंत्रण देंगे।
Advertisement

Related posts

विवेकानंद मित्र परिषद ने चिड़ावा नगरपालिका ई ओ और पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी को लिखा खुला पत्र, पत्र में लिखी कुछ मांगें

Report Times

बाला साहेब की ‘शिवसेना’ शिंदे गुट के नाम, साथ में मिला धनुष-बाण का निशान

Report Times

भारतीय निशानेबाजों मनीष, रुबीना ने स्वर्ण पर साधा निशाना ; निशा ने जीता कांस्य पदक

Report Times

Leave a Comment