Report Times
latestOtherआक्रोशकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की बिगड़ने लगी तबीयत, दो अभ्यर्थी हॉस्पिटल में एडमिट, बढ़ा बवाल

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में RAS परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी है. जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर धरने पर बैठे दो छात्रों की तबीयत गुरुवार को बिगड़ी. उन्हें आनन-फानन में उठाकर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. दूसरी ओर दो छात्रों की तबीयत बिगड़ने से आरएएस परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग के लिए चल रहा आंदोलन और तेज होने की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि अभी तक प्रशासन की ओर से इस ओर कोई ठोस पहल नहीं की गई है. वहीं आंदोलनरत छात्र भी अपनी पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रहे हैं.

Advertisement

गुरुवार को भूख हड़ताल में शामिल दो छात्रों की तबीयत बिगड़ी

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को आरएएस परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग के धरना दे रहे दो छात्रों की तबियत बिगड़ी. पहले गायत्री कुमारी नामक एक छात्रा की तबियत बिगड़ी. वो यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर अन्य साथियों के साथ भूख हड़ताल पर बैठी थी. छात्रा की तबीयत खराब होते ही आनन-फानन में एंबुलेंस बुलवाया गया. फिर छात्रा को स्ट्रेचर पर उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया.

Advertisement

Advertisement

कड़ाके की ठंड में भी धरना दे रहे छात्र

Advertisement

गायत्री के बाद मुकेश कुमार नामक एक छात्र की तबीयत बिगड़ी. मुकेश भी भूख हड़ताल में शामिल था. मुकेश को भी हॉस्पिटल ले जाया गया है. बताते चले कि कड़ाके की ठंड के बाद भी आएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग पर छात्रों का आंदोलन जारी है. अभ्यर्थियों ने कई बार सरकार से परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग की. लेकिन कोई ठोस पहल नहीं होता देख अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए.

Advertisement

सोशल मीडिया पर भी ट्रेडिंग में है आएएस एग्जाम

Advertisement

राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर सत्याग्रह पर बैठे छात्रों का धरना तीन दिनों से जारी है. सोशल मीडिया पर भी #RAS_MAINS_मांगे_समय  ट्रेडिंग में है. लेकिन सरकार की ओर से अभी तक गतिरोध समाप्त करने की ओर कोई ठोस पहल होती नजर नहीं आ रही है.

Advertisement

तैयारी के लिए कम समय मिला, इसलिए आगे बढ़ाई जाए डेट

Advertisement

धरना दे रहे छात्रों का कहना है कि इस परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें कम समय मिला. इस कारण परीक्षा तिथि में बदलाव किया जाए और इस परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाया जाए. इसको लेकर लाखों उम्मीदवार सोशल मीडिया पर लगातार कैंपेन चला रहे हैं. छात्र अपनी मांग को लेकर अब सत्याग्रह पर बैठ गए है.

Advertisement

27-28 जनवरी को होनी है आरएएस मुख्य परीक्षा

Advertisement

बता दें कि आरपीएससी आएएस मुख्य परीक्षा 27-28 जनवरी को होनी है. अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए मात्र 3 महीने का समय मिला है. आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए कम से कम 6 महीने का समय दिया जाता है. ऐसे में अभ्यर्थी तारीख को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सरकार पर दवाब बना रहे हैं. देखना है कि आरएएस एग्जाम डेट आगे बढ़ाने के लिए धरना दे रहे छात्रों की मांग पर सरकार क्या फैसला करती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : कुएं के शिवालय में वीर हनुमान संग ऊंचाई पर विराजे हैं ओंकार

Report Times

झुंझुनूं में भारत माता यात्रा का स्वागत: जनसंख्या नियंत्रण को लेकर निकाली जा रही है यात्रा, 11 जुलाई को दिल्ली में समापन

Report Times

केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को​ दिया झटका, जीपीएफ पर नहीं बढ़ाया ब्याज

Report Times

Leave a Comment