Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: 22 दिन की नवजात बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले काफी सामने आए हैं. हालांकि, इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी दिख रही है. लेकिन पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगहों से कोरोना के नए-नए मामले दर्ज किये गए हैं. लेकिन एक मामला ऐसा है जिससे अस्पताल से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. दरअसल यहां एक नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. राजस्थान के दौसा जिले के रहने वाली एक 22 दिन की नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव पायी गई है. बताया जा रहा है कि बच्ची को स्वास्थ्य को लेकर और भी शिकायते हैं.

Advertisement

Advertisement

जयपुर में चल रहा बच्ची का इलाज

Advertisement

22 दिन की नवजात बच्ची राजस्थान के दौसा की रहने वाली है. जब उसका जन्म हुआ तो उसे सांस लेने में तकलीफ आ रही थी. इस वजह से उसे बेहतर इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया. वहीं, इलाज के दौरान उसकी कोरोना जांच की गई तो वह पॉजिटिव पाई गई. ऐसे में अस्पताल में हड़कंप मच गया. जबकि स्वास्थ्य विभाग के महकमों में भी इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि नवजात बच्चे के संपर्क में आए 5 लोगों का भी कोरोना जांच कराया जा रहा है.

Advertisement

बच्ची को कब और कहां हुआ कोरोना?

Advertisement

बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर की पुष्टि खुद अस्पताल ने की है. बताया जा रहा है कि सांस लेने की तकलीफ की वजह से बच्ची की सेहत पहले से ही काफी खराब है. हालांकि, बेहतर इलाज की कोशिश की जा रही है. हालांकि, इस बात का पता नहीं चल पाया है कि बच्ची को कोरोना का संक्रमण जयपुर में हुआ या दौसा में ही हुआ. क्योंकि बच्ची का जन्म 19 दिसंबर 2023 को दौसा में हुआ था. इसके बाद ही बच्ची को जयपुर रेफर किया गया. बता दें, राजस्थान में कोरोना की बात करें तो राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किये गए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

IPL Points table: कोलकाता की जीत के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव, मुंबई और चेन्नई का अब तक नहीं खुला है खाता

Report Times

अब और तेज दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, नई दिल्ली से एयरपोर्ट बस 16 मिनट में

Report Times

अभिनंदन की रिहाई के लिए भारत ने तान दी थीं मिसाइलें…पाकिस्तान में रहे उच्चायुक्त का दावा

Report Times

Leave a Comment