Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

आरएएस मुख्य परीक्षा स्थगित कराने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से की मुलाकात, ये मिला जवाब

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान प्रशासनिक सेवा की मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग पर अड़े प्रदर्शनाकरी स्टूडेंट्स ने शुक्रवार को राजधानी जयपुर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपनी पूरी बात शिक्षा मंत्री को बताई और परीक्षा स्थगित करने की मांग की.

Advertisement

‘मैं सीएम शर्मा से बात करूंगा’

Advertisement

मुलाकात के दौरान मंत्री मदन दिलावर ने आरएएस अभ्यार्थियों को पूरी मदद देने का भरोसा जताया. साथ ही उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा  से आरएएस मेंस परीक्षा को पोस्टपोन करने के संबंध में बातचीत करेंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स की मांग तार्किक है. सकारात्मक रूप से उस पर विचार किया जाएगा और फिर जो सही होगा, वह निर्णय लिया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

कल बिगड़ी थी दो छात्रों की तबीयत

Advertisement

राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर सत्याग्रह पर बैठे छात्रों के धरने का आज चौथा दिन है. कड़ाके की ठंड में भी ये अभ्यार्थी सड़क पर खुले आसमान के नीचे बैठे हैं. सोशल मीडिया पर भी #RAS_MAINS_मांगे_समय  ट्रेडिंग में है. अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए लाखों आरएएस उम्मीदवार सोशल मीडिया पर लगातार कैंपेन चला रहे हैं. इस दौरान गायत्री और मुकेश कुमार नामक छात्रों की तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया था.

Advertisement

कब होगी आरएएस मुख्य परीक्षा?

Advertisement

आरपीएससी आएएस मुख्य परीक्षा 27-28 जनवरी को होनी है. अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए मात्र 3 महीने का समय मिला है. आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए कम से कम 6 महीने का समय दिया जाता है. ऐसे में अभ्यर्थी तारीख को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सरकार पर दवाब बना रहे हैं. देखना है कि आरएएस एग्जाम डेट आगे बढ़ाने के लिए धरना दे रहे छात्रों की मांग पर सरकार क्या फैसला करती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लोकसभा सीट कोटा-बूंदी पर कांग्रेस उतार सकती है नया चेहरा, ओम बिरला का चुनाव लड़ना लगभग तय

Report Times

महंगाई की मार! रसोई गैस की कीमत बढ़ी, अब 1103 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

Report Times

रामनाथ कोविंद ने कहा कि यूक्रेन में जारी युद्ध को लेकर हिंदुस्तान की स्थिति दृढ़ व सुसंगत

Report Times

Leave a Comment