Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: नए साल में पहली बार खुला प्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ का भंडार, करोड़ों में निकली धनराशि, गिनती अभी और बाकी है

REPORT TIMES 

Advertisement

मेवाड़ के सुविख्यात कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ का भंडार फिर खोला गया है. साल 2024 में पहली बार खुले सांवलिया सेठ के दानपात्र से करोड़ों की धनराशि प्राप्त हुई है. मालूम हो कि हर माह सांवलिया सेठ का दानपात्र खोला जाता है. इस माह खोले गए दानपात्र से अब तक 10 करोड़ 63 लाख से अधिक की राशि निकली हैं. लेकिन अब राशियों की गिनती बाकी है. शेष राशि की सोमवार को गिनती होगी. वहीं भेंट और दानपात्र से निकली सोना-चांदी का तौल बाकी हैं. ऐसे में फाइनल फिगर और अधिक होगा.

Advertisement

10 जनवरी से जारी है गिनती

Advertisement

जानकारी के अनुसार 10 जनवरी को राज भोग आरती के बाद श्री सांवलिया सेठ का भंडार खोला गया. जिसके बाद से गिनती जारी है. हर माह अमावस्या से पहले कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को भंडार खोला जाता हैं. श्री सांवलिया सेठ के दर्शन करने हर माह हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं और अपनी मनोकामना पूरी होने पर चढ़ावा चढ़ा कर जाते हैं.

Advertisement

Advertisement

पहले दिन 6.21 करोड़ रुपए की हुई थी गिनती

Advertisement

10 जनवरी को पहले दिन भंडार से निकली राशि की गिनती में 6 करोड़ 21 लाख 70 रुपए की ही गिनती हो सकी. अमावस्या के दिन मेले जैसी चहल-पहल रहने से नोटों गिनती नहीं होती हैं. शुक्रवार को 2 करोड़ 75 लाख 5 हज़ार राशि की गिनती हुई. इसी तरह शनिवार को भंडार से निकली राशि की गिनती में एक करोड़ 67 लाख 22 हज़ार 71 रुपए की गिनती हो सकी. तीन दिन हुई नोटों की गिनती में अब तक 10 करोड़ 63 लाख 97 हज़ार 71 रुपए निकले हैं.

Advertisement

अब सोमवार को होगी दानराशि की गिनती

Advertisement

भंडार से निकली राशि का सोमवार को भी गिनती जारी रहेगी. इसके अलावा सोने-चांदी का तौल भी होम बाकी हैं. सोमवार को होने वाली गिनती में भेंट कक्ष और ऑनलाइन से सबरी सांवलिया सेठ के खजाने में आने वाली राशि की भी गिनती होगी. श्रीसंवलिया सेठ के हर माह खोले जा रहे भंडार में राशि की बढ़ोतरी होती जा रही हैं। नोटों की गिनती के दौरान मन्दिर मण्डल अध्यक्ष, मण्डल के सदस्य समेत स्थानीय बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों की हो जांच, एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

Report Times

नंगे पैर जेल में घूम रही घूसखोर ASP दिव्या, महिला कैदियों के साथ लाइन में खड़ी दिखी

Report Times

BJP के प्रदर्शन में पत्थरबाजी करने वालों पर होगा एक्शन! Video की मदद से ढूंढ रही पुलिस

Report Times

Leave a Comment